#HappyBirthdayModiji: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन देश-दुनिया में मनाया जा रहा है। दुनिया में अपनी लोकप्रियता का डंका बचा चुके नरेंद्र मोदी को सुबह से बधाइयां मिल रही हैं। नरेंद्र मोदी हर जन्मदिन पर मां का आशीर्वाद लेने जरूर जाते हैं। प्रधानमंत्री बनने के बाद भी यह क्रम जारी रहा, लेकिन इस बार व्यस्तता के कारण पीएम मोदी मां का आशीर्वाद नहीं ले पा रहे हैं। पीएम मोदी को आज SCO शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेना है। बताया जा रहा है कि इसी कारण पीएम मोदी मां से मिलने गांधीनगर नहीं जा पाए हैं। बता दें, प्रधानमंत्री का अपनी मां से बहुत लगाव है। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार के साथ इंटरव्यूर में पीएम मोदी ने अपनी मां और परिवार के बारे में खुलकर बात की थी। पढ़िए तब क्या कहा था पीएम मोदी ने

अक्षय कुमार ने जब पीएम से पूछा कि वे अपने परिवार वालों से ज्यादा मिलते-जुलते क्यों नहीं हैं, तो मोदी ने जवाब दिया कि उन्होंने बहुत पहले यह सब छोड़ दिया था। मैंने बहुत छोटी उम्र में घर छोड़ दिया था और इसलिए लगाव, मोहमाया, यह सब मेरी ट्रैनिग के कारण छूट गया। अगर मैं प्रधानमंत्री बनकर घर से निकला होता, तो मेरा मन रहता कि सब वहीं रहे।

प्रधानमंत्री बनने के बाद मैंने अपनी मां को कुछ दिन के लिए बुला लिया था, लेकिन समय नहीं मिल पाया कि उनके साथ ज्यादा वक्त गुजार सकूं। रात में 12 बजे घर लौटता तो वे भी परेशान होतीं। तब उन्होंने मुझसे कहा था कि तू मेरे पीछे अपना समय बर्बाद मत कर।

अक्षय ने पीएम मोदी से पूछा कि क्या वे अपनी मां को अब भी पैसा भेजते हैं, तो उन्होंने बताया कि जब भी वे मां से मिलते हैं, उल्टा मां उन्हें पैसे देती हैं। मां यह राशि आशीर्वाद स्वरूप देती हैं।

Posted By: Arvind Dubey