Har Ghar Tiranga Campaign। देश की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर इन दिनों आजादी का अमृत महोत्सव पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देश में ‘हर घर तिरंगा अभियान’ चलाया जा रहा है। पीएम मोदी ने सभी से अपील की है कि वे अपनी सोशल मीडिया DP की तस्वीर तिरंगे से बदल लें। इस कांग्रेस ने सियासत शुरू करते हुए आरएसएस और संघ प्रमुख मोहन भागवत ने DP नहीं बदली है। लेकिन इस बीच संघ प्रमुख मोहन भागवत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डीपी बदल ली है। मोहन भागवत ने अपनी डीपी में देश का तिरंगा लगा लिया है। साथ ही RSS के भी आधिकारिक ट्विटर पेज पर DP में तिरंगा लगा लिया है।

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने घर पर फहराया तिरंगा

इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी आज से शुरू हुए 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत शनिवार सुबह 8 बजे राष्ट्रीय राजधानी में अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। वहीं कर्नाटक में विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने रामानगर के हरोहल्ली में हर घर तिरंगा अभियान के भाग के रूप में आयोजित की गई प्रभात फेरी में हिस्सा लिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में अपने आवास पर 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत राष्ट्रीय ध्वज फहराया और तिरंगा रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया।

राहुल गांधी ने बनाया था मुद्दा

इस मामले में सियासत करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि इतिहास गवाह है, 'हर घर तिरंगा' मुहिम चलाने वाले उस देशद्रोही संगठन से निकले हैं, जिन्होंने देश की आजादी के बाद 52 सालों तक तिरंगा नहीं फहराया था। आरएसएस पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा था कि आजादी की लड़ाई से ये तब भी कांग्रेस पार्टी को नहीं रोक पाए थे और आज भी नहीं रोक पाएंगे। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने भी ट्वीट कर लिखा था कि RSS वालों अब तो तिरंगे को अपना लो।

आरएसएस ने दिया विपक्ष व सरकार को दिया बड़ा संदेश

आरएसएस व मोहन भागवत ने अपनी डीपी में तिरंगा लगाकार सरकार और विपक्ष को बड़ा संदेश दिया है। संघ ने साफ संदेश दिया है कि वह केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर मुहिम के साथ खड़ा है। मोहन भागवत के साथ साथ संघ के जनरल सेक्रेटरी दत्तात्रेय होसबोले ने भी अपनी DP में तिरंगा लगा लिया है। मनमोहन वैद्य और अरुण कुमार जैस बड़े संघ नेता भी अपनी डीपी में तिरंगा लगा चुके हैं।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close