Haryana Municipal Election Results: हरियाणा निकाय चुनाव में बीजेपी ने फिर बाजी मारी है। बुधवार को 18 नगर परिषदों और 28 नगर पालिकाओं का रिजल्ट पार्टी के पक्ष में आया। 46 निकायों में चेयरमैन पद पर भाजपा के 24 उम्मीदवार जीते हैं। 18 नगर परिषदों में 10 अध्यक्ष पद बीजेपी के खाते में आ गए हैं। वहीं 6 सीटों पर निर्दलीय और 1-1 सीट पर जजपा और इनेलो का प्रत्याशी जीता है।

इन निकायों पर भाजपा की जीत

जिन निकायों पर भाजपा के उम्मीदवार जीते हैं। उनमें कालका, सोहना, फतेहाबाद, कैथल, बहादुरगढ़, चरखी दादरी, पलवल, गोहाना, जींद और झज्जर शामिल हैं। वहीं टोहाना, भिवानी, होडल, हांसी, नरवाना और नारनौल में निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत हासिल की। इसके अलावा नूंह में जजपा प्रत्याशी और मंडी डबवाली में इनेलो उम्मीदवार अध्यक्ष पद जीता।

सीएम खट्टर ने कहीं ये बात

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस जीत पर कहा कि अग्निपथ योजना को लेकर विरोध प्रदर्शन का चुनाव परिणाम पर असर नहीं हुआ। उन्होंने कहा, 'यह जीत पार्टी के कार्यकर्ताओं को समर्पित है।'

पिछली बार से इतना हुआ नुकसान

पिछले कार्यकाल में 13 नगर परिषदों के अध्यक्ष पद पर बीजेपी के प्रत्याक्षी जीते थे। इस बार तीन निकायों में पार्टी को नुकसान हुआ है। कांग्रेस को पिछली बार 4 निकायों में जीत मिली थी।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close