LIVE Haryana Zila Parishad Election Result 2022: हरियाणा की राजनीति के लिए रविवार का दिन अहम होने जा रहा है। यहां 143 पंचायत समितियों और 22 जिला परिषदों के चुनाव के लिए मतगणना हो रही है। 22 नवंबर और 25 नवंबर को मतदान हुआ था। आधिकारिक जानकारी के मतुाबिक, हरियाणा जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्यों के लिए वोटों की गिनती रविवार सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है और नतीजे शाम तक घोषित कर दिए जाएंगे। मतपत्रों की गिनती सुबह नौ बजे तक चली। इसके बाद ईवीएम खोली गईं। पंचों और सरपंचों के चुनाव की मतगणना बूथ स्तर पर पूरी हो चुकी है। हरियाणा राज्य चुनाव आयुक्त धनपत सिंह के मुताबिक, मतगणना के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। प्रत्येक मतगणना केंद्र पर अधिकतम 14 और न्यूनतम 10 मतगणना टेबल लगाई गई हैं। इन पर मतगणना सहायक, मतगणना पर्यवेक्षक रहेंगे। पूरी मतगणना प्रक्रिया पर पुलिस व सामान्य पर्यवेक्षक पैनी नजर रख रहे हैं। सभी मतगणना केंद्रों पर वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी ताकि निष्पक्ष चुनाव में प्रत्याशियों व आम जनता का विश्वास बना रहे। 4 जिलों के 25 ब्लॉकों में 559 पंचायत समिति सदस्यों और 78 जिला परिषद सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान हुआ है। भाजपा और कांग्रेस के साथ ही कई उम्मीदवारों को स्थानीय राजनीतिक दलों का समर्थन प्राप्त है।

Haryana Zila Parishad Election Result 2022: Winners List

सिरसा जोन नंबर-17 से मीना कबीरा ने 2786 वोटों से जीत दर्ज की है। भिवानी के वार्ड नंबर एक से कृष्ण कुमार और वार्ड नंबर दो से राहुल मुंधल जीते हैं।

सोनीपत के वार्ड नंबर 17 से संत कुमार नंदनोर ने 1204 मतों से जीत दर्ज की है। वहीं करनाल वार्ड 16 से रीना की पत्नी अधिवक्ता धीरज ने जीत दर्ज की है।

जींद में जिला परिषद वार्ड नंबर 07 से अनुराग खटकर ने 17 मतों से जीत दर्ज की है। जिला परिषद झज्जर वार्ड 4 से गीता देवी (अमित) ने करीब 600 मतों से जीत दर्ज की है। वहीं फतेहाबाद जिला परिषद के वार्ड छह से सुमन खिचड़ विजेता बनी हैं।

हिसार के वार्ड 16 से हरियाणा युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव मनोज टाक की मां सत्यपाली टाक ने जीत हासिल की है। उन्होंने भाजपा समर्थित प्रत्याशी को हराया है।

कैथल जिला परिषद वार्ड नंबर 5 से कमलेश रानी कौलेखन ने 804 मतों से जीत दर्ज की है। वहीं पानीपत में पूजा ने जिला परिषद वार्ड नंबर 16 से 1511 मतों से जीत दर्ज की है.

रोहतक में जिला परिषद के वार्ड नंबर दो से सुनील कुमारी 94 वोटों से आगे चल रही हैं। सुनील कुमारी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पैतृक गांव निंदाना की रहने वाली हैं।

सोनीपत में वार्ड नंबर 20 से चौथे राउंड के बाद मनजीत 5162 मतों से आगे चल रहे हैं। रोहतक जिला परिषद के वार्ड नंबर तीन से हिम्मत सिंह 1918 मतों से आगे चल रहे हैं।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close