एक दूसरे के प्रति लगाव की भावना इंसानों के साथ ही जानवरों में भी देखने को मिलती है, लेकिन किसी कुत्ते और बंदर के बीच में लगाव हो जाए यह बात थोड़ी हटकर नजर आती है। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक कुत्ते और बंदर के बच्चे की दोस्ती छाई हुई है। इस वीडियो को देखने वाले इनकी दोस्ती की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर यह वीडियो महेश नायक नाम के एक यूजर द्वारा शेयर किया गया था। वीडियो शेयर करते हुए नायक ने लिखा था 'गुड मॉर्निंग ऑल। लगाव एक ऐसी भाषा है जिसे हर कोई समझ सकता है।' हम खुद को इसके लिए बेहतर नहीं कह सकते हैं।

कुत्ते की सवारी कर रहा बंदर का बच्चा

ट्विटर पर वायरल हुआ यह वीडियो 45 सेकेंड का है इसमें एक बंदर का बच्चा कुत्ते की पीठ पर सवारी करता नजर आ रहा है। इस दौरान बंदर के बच्चे के हाथ में कुछ खाने का सामान भी मौजूद है, जिसे वह खा रहा है। एक बार कुत्ते की पीठ से गिरने के बाद वह उसके बच्चे की तरह पीछे-पीछे चलता भी दिखाई देता है फिर कुछ पलों बाद दोबारा कुत्ते की पीठ पर सवार हो जाता है।

सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ

इस वीडियो के ट्विटर पर शेयर होने के बाद यह तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें बंदर के बच्चे और कुत्ते के बीच लगाव साफ दिखाई दे रहा है। कुत्ता बंदर के बच्चे को किसी भी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा रहा है। इस वीडियो की सोशल मीडिया यूजर्स जमकर तारीफ कर रहे हैं। इसमें दो अलग-अलग प्रजाति के जानवरों के बीच पैदा हुए लगाव का जिक्र भी किया जा रहा है। कुछ यूजर्स इसे इंसानों से भी बेहतर दोस्ती की मिसाल बता रहे हैं।

Posted By: Neeraj Vyas