जम्मू। Avalanches In North Kashmir : पिछले 48 घंटों में भारी बर्फबारी के कारण उत्तरी कश्मीर में कई जगहों पर हिमस्खलन हुआ है। सैन्य सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि इसमें 3 सैनिकों की मौत हो गई है, जबकि एक सैनिक अभी भी लापता है। हालांकि, कई सैनिकों को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया है। बताया जा रहा है कि कुपवाड़ा, बारामूला और गांदरबल सेक्टर सहित जम्मू और कश्मीर के उत्तरी हिस्से में ये हिमस्खलन हुए हैं। इन इलाकों में भारतीय सेना के जवानों और अन्य सीमा सुरक्षा बलों की भारी तैनाती है।

राहत और बचाव कार्य तेज कर दिए गए हैं, लेकिन खराब मौसम की वजह से सेना को मुश्किलें आ रही हैं। इस बीच, आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवाने चौथे भारतीय सशस्त्र सेना नेशनल वेटनर्स डे के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जयपुर पहुंचे हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत भी वहां मौजूद हैं।

मनोज मुकुंद नरवाने ने कहा कि सेवानिवृत्त के बाद भी पूर्व सैनिक अभी भी विभिन्न क्षेत्रों में राष्ट्र निर्माण में व्यस्त हैं। पूर्व सैनिकों का कल्याण हमेशा हमारी प्राथमिकता है। पिछले साल, हमने 240 अधिकारियों और 11,500 जेसीओ को सेवानिवृत्ति के बाद नौकरी हासिल करने में मदद की। हम महिलाओं को सैन्य सैन्य पुलिस में शामिल कर रहे हैं। कुल 1700 महिलाओं को सैन्य पुलिस में भर्ती किया जाएगा। इस साल 6 जनवरी से 101 महिलाओं का प्रशिक्षण शुरू किया जा चुका है।

यह शुरुआती खबर है, अभी और जानकारी मिलनी बाकी है....

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai

fantasy cricket
fantasy cricket