Mumbai ONGC: सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनी ONGC का एक हेलिकॉप्टर की मुंबई के पास अरब सागर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि 5 लोगों को बचा लिया गया। बता दें कि इस हेलिकॉप्टर में दो पायलट समेत 9 लोग सवार थे। जानकारी मिलते ही फौरन राहत एवं बचाव कार्य शुरु किया गया और सभी लोगों को निकाला गया। इनमें से 4 को OSV मालवीय 16 ने बचाया, जबकि एक को सागर किरण ऑयल रिग की बोट ने निकाला और दो लोगों को भारतीय नौसेना के हेलिकॉप्टरों ने सुरक्षित निकाला। इनमें से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें नौसेना के हेलिकॉप्टर से जुहू स्थित ONGC हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। ओएनजीसी ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि मुंबई हाई में ओएनजीसी के रिग 'सागर किरण' के पास एक हेलीकॉप्टर की आपात लैंडिग कराई गई।

ऑयल एंड नेचुरल गैस निगम लिमिटेड (ONGC) के इस हेलीकॉप्टर में दो पायलट और 7 यात्री समेत कुल नौ लोग सवार थे। हेलीकॉप्टर को आपातकालीन स्थिति में उतरने के लिए फ्लोटर्स का उपयोग करना पड़ा। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि किन परिस्थितियों के कारण आपातकालीन लैंडिंग हुई। बताया जा रहा है कि तकनीकी गड़बड़ी की वजह से इस हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। आपातकालीन स्थिति में यह मुंबई हाई में कंपनी के एक रिग 'सागर किरण' के पास उतरा। हेलीकॉप्टर में ओएनजीसी के छह कर्मचारी सवार थे और एक व्यक्ति कंपनी के साथ काम करने वाले ठेकेदार से संबंधित था।

आपको बता दें कि ओएनजीसी के अरब सागर में कई रिग और प्रतिष्ठान हैं, जिनका उपयोग समुद्र तल के नीचे से तेल और गैस का उत्पादन करने के लिए किया जाता है। इन रिग पर कई कर्मचारी काम करते हैं।

Posted By:

  • Font Size
  • Close