दिल्ली कस्टम डिपार्टमेंट को बड़ी कामयाबी मिली है। विभाग ने ड्रग्स वाली चूड़ियां पकड़ी है। इन चूड़ियों में हेरोइन छिपाकर भारत लाया गया था। बरामद की गई हेरोइन की कीमत करीब 7.5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। तस्करी के इस नए तरीके से अफसर भी हैरान हो गए हैं। अधिकारियों के अनुसार जब्त की गई हेरोइन को अफ्रीला से दिल्ली के एक पते पर भेजा जा रहा था।

दिल्ली एयरपोर्ट कस्टम की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि ड्रग्स से भरी चूड़ियों को कोरियल पार्सल के जरिए भारत भेजा गया। हवाईअड्डे पर चेकिंग के दौरान खेप पकड़ा गया। अधिकारी ने कहा कि शक होने पर पार्सल को खोला गया। उसमें चूड़ियां थी, जिसमें लगे मोती को जब खोला गया तो अंदर से हेरोइन बरामद हुई। इस ड्रग्स की कीमत 7.5 करोड़ रुपए है। उन्होंने कहा कि पुलिस शख्स की तलाश कर रही है। जिसके पास ये पार्सल जाना था।

बता दें पिछले सप्ताह दिल्ली एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क के अधिकारियों ने दो अफ्रीकी नागरिकों को पकड़ा था। उनसे 126 करोड़ रुपए की हेरोइन जब्त हुई थी। जिसका वजन 18 किलो था। दोनों 27 जून को जोहानिसबर्ग से दोहा होते हुए ड्रग्स लेकर भारत पहुंचे थे। उन्होंने हेरोइन को बैग में छिपा रखा था। तलाशी के दौरान एक बैग से 10 किलो और दूसरे बैग से 8 किलो हेरोइन बरामद हुई थी ।

Posted By: Shailendra Kumar