तरनतारन। पंजाब के तरनतारन में ऑनर किलिंग का एक बेहद दर्दनाक मामला सामने आया है। इसमें घरवालों ने युवती और उसके पति को बेदर्दी से सरेआम कत्‍ल कर दिया।

बहन के प्रेम विवाह से नाराज चचेरे भाइयों ने दंपती की नृशंस तरीके से हत्या कर दी। गुरुद्वारे से मत्था टेककर लौट रहे पति-पत्नी को गोली मारकर घायल कर दिया। उन्हें कार में लादकर ससुराल ले गए और घर के पास चौराहे पर फेंक दिया।

यहां दोनों को कार से रौंदा, फिर गोली मारी। इतने से गुस्सा कम नहीं हुआ तो तलवारों से काट दिया। युवक की तत्काल मौत हो गई। युवती पंद्रह मिनट तक वहां तड़पती रही। अस्पताल में ले जाए जाने पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

यह है पूरा मामला

गहरी गांव की अमनप्रीत कौर प्रीत (21) ने एक साल पहले गांव नौशहरा ढाला के अमनदीप सिंह अमन (24) से एक साल पहले प्रेम विवाह किया था। रविवार को एक साल 17 दिन हो चुके थे। दोनों बाइक पर सवार होकर गुरुद्वारा बीड़ बाबा बुड्ढा साहिब में मत्था टेक कर बाइक पर लौट रहे थे।

चचेरे भाइयों ने दोनों को गोली मारकर घायल कर दिया। युवक के घर के पास चौराहे पर बीच सड़क फेंक दिया। यहां दोनों को कार से रौंदा और एक बार फिर गोलियां मारीं। दोनों पर तेजधार हथियारों से कई वार किए।

पुलिस ने बरामद किए गोलियों के खोल

एसएसपी ध्रुव दहिया व अन्य अधिकारियों ने घटना स्थल का दौरा किया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त रिवाल्वर और चली हुई गोलियों के खोल बरामद किए हैं। वारदात के बाद युवती के पिता अमरजीत और मां हरजिंदर कौर मौके पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया, लेकिन बाद में छोड़ दिया। दोनों ने बताया कि उनके भतीजों ने ही मिलकर हत्याएं की हैं।

नौ लोगों पर केस दर्ज, दो हिरासत में

एसएसपी ध्रुव दहिया ने बताया कि थाना सराय अमानत खां में नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। युवती के चचेरे भाइयों गांव गहरी निवासी गुरभिंदर सिंह व सुरजीत सिंह, ताया मेवा सिंह, उनके दो साथियों हरविंदर सिंह व अमरजीत सिंह के अलावा चार अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

Posted By: Navodit Saktawat