Hyderabad Doctor Murder: हैदराबाद में दुष्कर्म पीड़िता महिला डॉक्टर पहचान उजागर करने के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने फेसबक (Facebook) और ट्विटर (Twiter) को नोटिस जारी किया है। पिछली सुनवाई में इन्हें पेश होने को कहा गया था, लेकिन अब दिल्ली हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस डीएन पटेल और जस्टिस सी हरिशंकर की पीठ ने नोटिस जारी किया है। एक न्यूज पोर्टल के खिलाफ भी यह कार्रवाई की गई है। वहीं एक अन्य मीडिया संस्थान ने शपथ पत्र दाखिल कर कोर्ट के सामने माफी मांगी है। अगली सुनवाई 11 फरवरी को होगी।

इससे पहले 16 दिसंबर की सुनवाई में हाई कोर्ट ने पीड़िता की पहचान उजागर करने वाले मीडिया संस्थानों को माफी मांगने का आदेश दिया था। यह याचिका चिराग मदान और साई कृष्णा कुमार ने दायर की है। इनका कहना है कि दुष्कर्म पीड़िता की पहचान और मामले के चार अभियुक्तों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट प्रकाशित करके भारतीय दंड संहिता की धारा 228-ए का उल्लंघन किया गया है। इसके लिए 2 साल की सजा और जुर्माना लगाया जा सकता है। याचिका के अनुसार विभिन्न ऑनलाइन पोर्टल्स द्वारा नियमों का उल्लंघन किया गया और उसकी फोटो तथा नाम प्रकाशित किया गया।

लॉ छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में 24 दिन में चार्जशीट

रांची। रांची में लॉ छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने शुक्रवार को सभी 12 आरोपियों के खिलाफ 309 पन्ने की चार्जशीट दाखिल की है। मालूम हो, इसी साल 26 नवंबर को कांके रिग रोड स्थित संग्रामपुर बस स्टैंड से लॉ छात्रा को अगवा कर आरोपियों ने सामूहिक दुष्कर्म किया था। फॉरेंसिक साइंस लैबोरेटरी (FSL) की रिपोर्ट में चार व्यक्तियों के सीमेन होने के सुबूत मिले हैं। अन्य आठ आरोपितों ने प्रत्यक्ष तौर पर सहयोग किया था।

इनके खिलाफ हुई चार्जशीट : आरोपितों में कांके थाना क्षेत्र के संग्रामपुर गांव निवासी सुनील मुंडा, कुलदीप उरांव, सुनील उरांव, संदीप तिर्की, अजय मुंडा, राजन उरांव, नवीन उरांव, अमन उरांव, बसंत कच्छप, रवि उरांव, रोहित उरांव और ऋषि उरांव शामिल हैं।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस