Hyderabad Doctor Murder: हैदराबाद में महिला डॉक्टर (veterinarian) के साथ हुई हैवानियत के खिलाफ देशभर में गुस्सा बना हुआ है। दिल्ली के जंतर-मंतर पर छात्रों ने प्रदर्शन जारी है, वहीं सोमवार को यह मामला संसद में भी उठा। कांग्रेस ने इस पर चर्चा की मांग की। राज्यसभा में सपा सदस्य जया बच्चन (Jaya Bachcan) ने बड़ा बयान दिया और कहा कि हैदराबाद के दोषियों को जनता के हवाले कर दिया जाना चाहिए। उन्हें किसी भी हाल में माफ नहीं किया जा सकता है। इस पर राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू ने भी कहा कि ऐसे अपराध करने वालों पर दया नहीं होना चाहिए। लोकसभा में स्पीकर ने इस मुद्दे पर चर्चा की अनुमति दे दी है।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि हैदराबाद में अमानवीय कृत्य हुआ है। पूरा देश शर्मसार है। सरकार दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई के लिए तैयार है।

वहीं अनुप्रिया पटेल ने पूरे मामले में तेलंगाना सरकार के रुख पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि सरकार को तत्काल सख्त कार्रवाई करना चाहिए।

संघ प्रमुख मोहन भागवत बोले - पुरुषों को देना होगी शिक्षा

हैदराबाद कांड पर संघ प्रमुख मोहन भागवत का बयान भी आया है। उन्होंने कहा है कि हर समय सरकार या पुलिस-प्रशासन से भरोसे नहीं रहा जा सकता। सब कुछ उन्हीं पर छोड़ देने से काम नहीं चलेगा। हम अपने बच्चों को मातृशक्ति के प्रति सम्मान की शिक्षा देना होगी।

मायावती का ट्वीट- जनता के मन में आक्रोश स्वाभाविक

बसपा सुप्रीमो मायावती ने हैदराबाद की घटना पर ट्वीट करते हुए लिखा - 'हैदराबाद में एक महिला डाक्टर के रेप व मर्डर की दरिन्दगी के खिलाफ देशभर में फैला जन आक्रोश यह बहुत ही स्वाभाविक है। घटना अति-दुःखद व अति-निन्दनीय है तथा सरकार को चाहिए कि दोषियों को यथाशीघ्र कड़ी से कड़ी सज़ा सुनिश्चित करके पीड़ित परिवार को न्याय दिलाए।'

Posted By: Arvind Dubey