नई दिल्ली। मुंबई में जारी भारी बारिश के बीच मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली-एनसीआई और वेस्ट यूपी में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। दिल्ली और एनसीआर के लिए तो ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। अधिकारियों के मुताबिक, अगले दो दिन यानी 25 और 26 को राजधानी और इससे सटे इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

इसी तरह कोंकण, गोवा, पश्चिमी मध्यप्रदेश, हिमाचल, उत्तराखंड और पूर्वी राजस्थान में भी भारी बारिश की संभावना है। वहीं असम से खबर है कि यहां पिछले 24 घंटों में बाढ़ से 6 लोगों की जान चली गई है। इस तरह वर्तमान सीजन में भारी बारिश और बाढ़ से मरने वालों का आंकड़ा 75 पहुंच गया है।

स्कायमेट के मुताबिक, इस समय, मानसून ट्रफ रेखा बीकानेर से उत्तर प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और असम होते हुए बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी भागों तक फैली हुई है। वहीं उत्तरी कोंकण-गोवा और इससे सटे पूर्वी-मध्य अरब सागर पर एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

अगले 24 घंटों के दौरान, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, दिल्ली, कोंकण-गोवा के भागों और कर्नाटक के तटीय इलाकों में मानसून के सक्रिय बने रहने की संभावना है।

वहीं हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, दक्षिणी गुजरात, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिमी बंगाल, ओडिशा, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, केरल और आंतरिक कर्नाटक के भागों में मानसून के सामान्य बने रहने की संभावना है। इसके अलावा पश्चिमी राजस्थान के एक-दो स्थानों में मॉनसून में कमी देखने को मिल सकती है।

यहां भी क्लिक करें

Aadhaar-PAN name mismatch: अलग-अलग हो आधार और पैन कार्ड में नाम तो ऐसे करेक्ट करवाएं

7th pay commission : इस राज्‍य के कर्मचारियों-पेंशनर्स को बड़ी सौगात, 1 सितंबर से मिलेगा सातवें वेतन आयोग का लाभ

विराट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट से कमाते हैं 1.35 करोड़ रुपए

Posted By: Arvind Dubey

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close