नई दिल्ली। सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स (CBDT) ने स्पष्ट किया है कि इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की आखिरी तारीख 31 अगस्त ही है और इसे आगे नहीं बढ़ाया गया है। CBDT ने ट्वीट कर सोशल मीडिया में आईटी रिटर्न भरने की आखिरी तिथि बढ़ने संबंधी खबरों का खंडन किया है।

CBDT ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक संदेश सर्कुलेट हो रहा है, जिसमें आईटी रिटर्न भरने की अंतिम तिथि बढ़ने की बात कही गई है, जो पूरी तरह से गलत है। बोर्ड ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस तरह की फर्जी खबरों की एक फोटो भी पोस्ट की है, जिसमें कहा गया है कि आईटी रिटर्न की आखिरी तारीख बढ़ा दी गई है।

बोर्ड ने कहा है कि यह खबर पूरी तरह फर्जी है और करदाता शनिवार (31 अगस्त) तक अपना रिटर्न अवश्य भर दें।

नाराज सदस्य ने मांगा रिटायरमेंट

इस बीच खबर है कि CBDT के सदस्य अखिलेश रंजन ने सरकार से आग्रह किया है कि उन्हें रिटायरमेंट दे दिया जाए। कहा जाता है कि पिछले दिनों CBDT के चेयरमैन के चयन के वक्त सरकार ने उनकी अनदेखी की और रंजन इसी बात से नाराज हैं। वे इस वक्त डायरेक्ट टैक्स पर टैक्स फोर्स के प्रमुख हैं। हालांकि अपने आवेदन में उन्होंने पारिवारिक और व्यक्तिगत कारणों को इसकी वजह बताया है।

बता दें, गुरुवार को सरकार ने सीबीडीटी के वर्तमान चेयरमैन पीसी मोदी का कार्यकाल एक वर्ष के लिए बढ़ाने की घोषणा की थी। मोदी का कार्यकाल शनिवार को खत्म हो रहा था।