Jammu Kashmir में भारतीय सेना ने एक बार फिर शौर्यगाथा लिखी है। इस बार सैनिकों ने 'पराक्रम' दिखाते हुए भारी बर्फबारी (Snowfall)के बीच एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया है। इसके लिए 100 से ज्यादा आर्मी जवान और 30 से ज्यादा स्थानीय लोग बर्फ के बीच 4 घंटे से ज्यादा वक्त तक पैदल चले और महिला को बर्फबारी के बीच स्ट्रेचर पर लेकर अस्पताल पहुंचे। बता दें कि बीते मंगलवार को जम्मू कश्मीर सहित कई पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी हुई थी, इसके अलावा कई जगहों पर बर्फीला तूफान भी आया था। इस तूफान में ही यह गर्भवती महिला फंस गई थी। जिसे सैनिकों और आम जनता के सहयोग से अस्पताल पहुंचाया गया।

चिनार कॉर्प्स ने दिखाया शौर्य

भारतीय सेना की चिनार कॉर्प्स (Chinar Corps) की ओर से सामने आई जानकारी के मुताबिक 'भारी बर्फबारी के दौरान एक गर्भवती महिला शमीमा को तत्काल अस्पताल पहुंचाने की जरुरत थी। ऐसे में 4 घंटे तक पैदल चल 100 से ज्यादा आर्मी के जवान और 30 से ज्यादा सिविलियन बर्फबारी के दौरान शमीमा को स्ट्रेचर पर लादकर अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल पहुंचते ही महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया। मां और बच्चा दोनों ही स्वस्थ्य हैं।'

बताया जा रहा है कि जिस वक्त गर्भवती महिला को लेबर पैन उठा उस वक्त इलाके में काफी बर्फबारी का हो चुकी थी और तब भी जारी थी। इसकी जानकारी जब आर्मी को लगी तो उन्होंने महिला को अस्पताल पहुंचाने का निर्णय लिया। इसके बाद यह कदम उठाया गया।

Posted By: Neeraj Vyas

fantasy cricket
fantasy cricket