Indian Deaflympics 2021: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को हाल ही में संपन्न हुए डिफ्लंपिक 2021 में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद भारतीय दल की मेजबानी की और उनसे संवाद किया। टीम ने आठ स्वर्ण सहित 16 पदक जीते। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "सुबह 9:30 बजे डीफलिंपिक में भारत की टुकड़ी के साथ बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं। पूरे दल ने इतिहास रचा है और हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान लाई है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को भारत के डेफलिंपिक दल की मेजबानी की, जिसने 1 से 15 मई तक ब्राजील के कैक्सियास डो सुल में आयोजित कार्यक्रम में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। एथलीटों के साथ बातचीत के दौरान मोदी ने कहा कि एथलीटों ने देश का गौरव बढ़ाया है।

मोदी ने ट्वीट किया, "मैं अपने उन चैंपियनों के साथ बातचीत को कभी नहीं भूलूंगा, जिन्होंने डीफलिंपिक में भारत का गौरव बढ़ाया है। एथलीटों ने अपने अनुभव साझा किए और मैं उनमें जुनून और दृढ़ संकल्प देख सकता था। उन सभी को मेरी शुभकामनाएं।" अपने आधिकारिक आवास पर एथलीटों की मेजबानी करते हुए। "यह हमारे चैंपियनों के कारण है कि भारत के लिए समय के डीफलिम्पिक्स सर्वश्रेष्ठ रहे हैं!"

कार्यक्रम में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद थे। ब्राजील में, भारतीय दल ने 11 खेल विधाओं में से पांच में जीत हासिल की। डेफलिम्पिक्स 2021 का आयोजन दक्षिणी ब्राजील के कैक्सियास डो सुल शहर के फेस्टा दा उवा मेन पवेलियन में किया गया था। यह आयोजन 1 मई को शुरू हुआ और 15 मई को समाप्त हुआ जिसमें 72 देशों के लगभग 2,100 एथलीटों ने खेलों में भाग लिया।

भारत ने 65 एथलीटों का एक दल भेजा था, जिन्होंने 11 खेल विषयों में भाग लिया था क्योंकि देश ने आठ स्वर्ण, एक रजत और सात कांस्य सहित 16 पदक जीतकर देश ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज किया था। भारत का पिछला सर्वश्रेष्ठ सोफिया 1993 में आया था जब उन्होंने पांच स्वर्ण और दो कांस्य सहित सात पदक हासिल किए।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close