Indian Railway News: त्योहार के दिनों में ट्रेनों में बढ़ती यात्रियों की संख्या को देखते हुए भारतीय रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। बोर्ड के अधिकारियों ने कहा कि दशहरा, दीवाली और छठ में लोगों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए 40 स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी। जिनमें कुछ ट्रेनों की घोषणा कर दी गई है। बाकी ट्रेनों की लिस्ट जल्द जारी की जाएगी।

गौरतलब है कि त्योहारों में ट्रेनों से यात्रा करने के लिए कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो जाता है। सबसे अधिक भीड़ पूर्व दिशा में जाने वाली ट्रेनों में होती है। इनमें ट्रेनों में दशहरा, दीवाली और छठ पूजा के समय घर जाने वाले पैसेंजरों को टिकट आसानी से नहीं मिलता है। ऐसे में यात्रियों की समस्या को देखते हुए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की है। वहीं आने वाले दिनों में अतिरिक्त ट्रेनें घोषित की जाएंगी। रेलवे के अनुसार कोरोना महामारी के कारण ट्रेनों में कंफर्म टिकट लेकर ही यात्री सफर कर सकते हैं। ट्रेनों की संख्या कम होने के कारण यात्रियों को परेशानी हो रही है।

इन ट्रेनों में नहीं मिल रहा टिकट

दशहरा, दीवाली और छठ के लिए कई ट्रेनों में अभी से सीटें फुल हो गई हैं। इन ट्रेनों में नई दिल्ली-राजगीर श्रमजीवी एक्सप्रेस, नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस, नई दिल्ली-हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस, नई दिल्ली-राजेंद्र नगर राजधानी एक्सप्रेस, आनंद विहार-पटना विक्रमशिला एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों में 2 नवंबर तक कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है।

Posted By: Shailendra Kumar