नई दिल्ली Special festival special trains। त्योहारी सीजन में यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने कुछ स्पेशल ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है। मिली जानकारी के मुताबिक यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे ने दिल्ली से छपरा, गोरखपुर और ओखा के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी है। स्पेशल ट्रेन चलने से बिहार, उत्तर प्रदेश, गुजरात और राजस्थान के यात्रियों को विशेष सुविधा होगी। आने वाले दिनों में कुछ और शहरों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा हो सकती है।

छपरा-पुरानी दिल्ली साप्ताहिक पूजा विशेष ट्रेन

त्योहार पर विशेष ट्रेन 26 अक्टूबर से 1 दिसंबर तक हर मंगलवार को सुबह 11.15 बजे छपरा से निकलेगी। वहीं वापसी में यह ट्रेन पुरानी दिल्ली से हर बुधवार दोपहर 2 बजे प्रस्थान करेगी। इस दौरान यह ट्रेन दिल्ली शाहदरा, गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, मुरादाबाद, चंदौसी, औला, शाहजहांपुर, हरदोई, लखनऊ, फैजाबाद, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, केराकत, डोभी, औड़िहार, गाजीपुर, शहर, यूसुफपुर और बलिया स्टेशनों पर रुकेगी।

गोरखपुर-पुरानी दिल्ली साप्ताहिक पूजा विशेष

यह विशेष ट्रेन 31 अक्टूबर से 6 दिसंबर तक हर रविवार को गोरखपुर से 09.35 बजे प्रस्थान करेगी। यह स्पेशल फेस्टिवल ट्रेन पुरानी दिल्ली से वापसी में हर सोमवार को अपराह्न 03.05 बजे प्रस्थान करेगी। रास्ते में यह बस्ती, गोंडा, सीतापुर, बरेली, मुरादाबाद और गाजियाबाद स्टेशनों पर रुकेगी।

ओखा-दिल्ली सराय रोहिल्ला साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल

यह स्पेशल ट्रेन 26 नवंबर से 1 दिसंबर तक हर मंगलवार को ओखा से सुबह 10 बजे चलेगी। वापसी में यह ट्रेन हर बुधवार को दिल्ली सराय रोहिल्ला से 01.20 बजे चलेगी और रास्ते में यह द्वारका, खंभालिया, जामनगर, हापा, राजकोट, सुरेंद्रनगर, वीरमगाम, मेहसाणा, उंझा, सिद्धपुर, पालनपुर, आबू रोड, फालना, मारवाड़, ब्यावर, अजमेर, जयपुर, गांधीनगर, जयपुर, बांदीकुई, अलवर और रेवाड़ी स्टेशन।

Posted By: Sandeep Chourey