IRCTC Leh-Ladakh Package: भारतीय रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी ने सात दिनों और छह रातों के लिए एक स्पेशल लेह-लद्दाख टूर पैकेज लॉन्च किया है। पैकेज में अच्छे होटल रूम और टेंटेड होटल में रहना दोनों शामिल है। आईआरसीटीसी ने कहा कि सभी यात्रियों को खाना दिया जाएगा। वह नॉन-एसी वाहनों से दर्शनीय स्थलों का यात्रा भी शामिल रहेगी।

आईआरसीटीसी पर्यटन के अनुसार प्रति वाहन एक ऑक्सीजन सिलेंडर और लेह पैकेज के लिए एक गाइड भी शामिल रहेगा। सफर में सभी आवश्यक परमिट, स्मारकों के लिए प्रवेश शुल्क, यात्रा इंश्योरेंस और जीएसटी शामिल है।

आईआरसीटीसी लेह-लद्दाख पैकेज की लिस्ट

1. लखनऊ से लेह/लद्दाख

लखनऊ से पैकेज 37,700 रुपए से शुरू होता है। आईआरसीटीसी ने लखनऊ से 7 रातों और 8 दिनों की यात्रा अवधि शुरू की। पैकेज में शाम वैली, लेह, नुब्रा, टर्टुक, पैंगोंग शामिल होंगे।

2. कोच्चि से लेह/लद्दाख

कोच्चि से पैकेज के लिए 37,490 का भुगतान करना होगा। पैकेज में लेह-शाम घाटी-नुब्रा-पैंगोंग शामिल होंगे।

पॉकेट फ्रेंडली पैकेज

आईआरसीटीसी के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि पॉकेट फ्रेंडली पैकेज विशेष रूप से उन नागरिकों के लिए है, जो लद्दाख में यात्रा की प्लानिंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लेह लद्दाख टूप पैकेज में ट्रेन और हवाई यात्रा दोनों शामिल हैं।

कब से शुरू होगी यात्रा

आईआरसीटीसी का लेह लद्दाख की यात्रा 26 सितंबर से शुरू होगी और 3 अक्टूबर को खत्म होगी। यह सफर आठ दिन और सात रात का होगा। पहले दिन की यात्रा प्लेन या तेजस एक्सप्रेस से होगी। पर्यटकों को घाटी के सभी लोकप्रिय स्थलों पर ले जाया जाएगा। जिसमें बौद्ध स्तूप, मठ दर्शन, लेह पैलेस, शांति स्तूप, गुरुद्वारा, दिस्कित, हुंदर, तुरतुक गांव और नुब्रा घाटी शामिल है।

कैसे होगी बुकिंग

लेह लद्दाख यात्रा में रुचि रखने वाले प्रति व्यक्ति 38,600 रुपए और तीन लोगों की बुकिंग पर प्रति शख्स 37,700 रुपए खर्च करेंगे होंगे। कोई भी आईआरसीटीसी पर्यटन वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर अपनी सीट बुक कर सकता है।

Posted By: Shailendra Kumar