IRCTC Tour Package: महाराष्ट्र के अहमदनगर में स्थित शिर्डी एक पवित्र धार्मिक स्थल है। यह साईं भक्तों का एक पवित्र धाम है। अगर आप भी शिर्डी जाने की प्लानिंग बना रहे है तो IRCTC आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है। जिसमें आप बहुत ही कम बजट में साईं बाबा के दर्शन करने जा सकते है। दरअसल आजादी के अमृत महोत्सव और देखो अपना देश के तहत दो स्थानों शिर्डी और शनि शिंगणापुर के लिए IRCTC बहुत ही बेहतरीन और फायदेमंद पैकेज लेकर आया है। इस बात की जानकारी खुद IRCTC ने ट्वीट कर दी है। इस पैकेज में आपको 6 दिन और 5 रातें रुकने का अवसर मिलेगा। इस धार्मिक यात्रा में 10,635/- रुपये प्रतिव्यक्ति किराया शुरु है।

जानिए टूर पैकेज का फायदा

IRCTC द्वारा दी गई जानकारी में यात्री के आने-जाने से लेकर ठहरने और खाने-पीने तक की सभी व्यवस्थाएं दी जाएंगी। इस पैकेज की शुरुआत भुवनेश्वर रेल्वे स्टेशन से शुरु की जाएगी। पैकेज के खर्च की बात करें तो कंफर्ट क्लास 3A में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रतिव्यक्ति 13,955 रुपये खर्च है। डबल ऑक्यूपेंसी में 16,470 रुपये प्रतिव्यक्ति खर्च होगा। वहीं सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए प्रतिव्यक्ति खर्च 26,495 रुपये होगा। साथ ही स्टैंडर्ड क्लास में ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 10,635 रुपये होगा। डबल ऑक्यूपेंसी में प्रति व्यक्ति खर्च 23,175 रुपये होगा।

कैसे करें बुकिंग

इस यात्रा में दो स्थानोें पर घूमने का मौका मिलेगा। जिसमें शिर्डी साईं बाबा और शनि शिंगणापुर मुक्तिधाम-पंचवटी-त्र्यम्बकेश्वर आदि शामिल है। इस पैकेज का नाम शिर्डी साईं बाबा दर्शन है। यह हर मंगलवार यात्रा शुरु करेगा। इस पैकेज की बुकिंग के लिए यात्री IRCTC की वेबसाइट www.irctctourism.com पर जाकर ऑनलाइन कर सकते है। इसके अलावा भी आप आईआरसीटीसी के पर्यटक सुविधा केंद्र, अंचल कार्यालयों और क्षेत्रीय कार्यालयों के जरिए भी बुकिंग कर सकते है। IRCTC ने यह बहुत ही शानदार और फायदेमंद पैकेज लोगो के लिए लेकर आया है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close