IRCTC south India Devine Tour Package: कोरोना महामारी के कारण यदि आप लंबे समय से कहीं घूमने नहीं गए हैं और सैर-सपाटा करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी के शानदार टूर पैकेज का फायदा उठा सकते हैं। यदि आप ऐतिहासिक मंदिरों व धार्मिक स्थलों की सैर करना चाहते हैं तो IRCTC आपके लिए एक खास Tour Package लेकर आया है। इस टूर पैकेज के तहत आप 7 दिनों और 6 रातों के लिए सैर कर सकते हैं। IRCTC ने विशेष वजह से ट्रिप कैंसिल करने पर टिकट बुकिंग को कैंसिल करने की भी सुविधा दी है, लेकिन दिनों के हिसाब से पैसे काटकर वापस किए जाएंगे।

इन जगहों की कर सकेंगे सैर

IRCTC के इस टूर पैकेज के तहत पद्मनाभस्वामी मंदिर, विवेकानंद रॉक मेमोरियल, रामनाथस्वामी मंदिर, मीनाक्षी मंदिर, भगवान बालाजी मंदिर और श्री कालाहस्ती का दर्शन कर सकेंगे। इस पैकेज में दी गई जानकारी के मुताबिक दक्षिण भारत के प्राचीन और प्रसिद्ध मंदिरों के लिए टूर का सफर 31 मार्च 2021 से शुरू होने जा रहा है। इस टूर के तहत तिरुपति, त्रिवेंद्रम, कन्याकुमारी, रामेश्वरम और मदुरई शहर का घूमेंगे।

ऐसा है पूरा शेड्यूल

- 31 मार्च को दिल्ली-चेन्नई फ्लाइट सुबह 09:50 बजे उड़ेगी।

- 2 अप्रैल को चेन्नई-त्रिवेंद्रम के लिए 17:10 बजे फ्लाइट चलेगी।

- फिर 6 अप्रैल को 18:10 बजे मदुरई से दिल्ली के लिए फ्लाइट उड़ान भरेगी।

टूर पैकेज का पूरा खर्च इतना

IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक प्रति व्यक्ति 37290 रुपए से शुरू है। हालांकि इसमें ग्राहक और अधिक सुविधा वाले पैकेज भी ले सकते हैं, जो करीब 49500 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से उपलब्ध है। इसमें बच्चे के लिए भी एक तय किराया है, हालांकि यह आपके द्वारा चुने गए विकल्प पर निर्भर करता है। टूर पैकेज के दौरान यात्रियों के खान-पान व रहने की व्यवस्था भी की गई है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags