IRCTC Tour Packages यदि आप भी घूमने-फिरने के शौकीन हैं और किसी बेहतर टूर पैकेज की तलाश कर रहे हैं तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन ( IRCTC) आपके लिए एक शानदार पैकेज लेकर आया है। IRCTC यह टूर पैकेज विशेषकर ऐसे लोगों के लिए लेकर आया है, जो धार्मिक यात्रा करने के शौकीन है। IRCTC ने हाल ही मल्लिकार्जुन ज्योर्तिंलिंग के साथ हैदाराबद की सैर करने के लिए टूर पैकेज लांच किया है। मिली जानकारी के मुताबिक आईआरसीटीसी ने 26 फरवरी से लेकर 2 मार्च तक पांच दिनों का ये टूर पैकेज लांच किया है। इस टूर पैकेज में यात्रियों को लखनऊ से हैदराबाद की यात्रा हवाई जहाज से कराई जाएगी। टूर पैकेज की बुकिंग गोरखपुर से भी हो सकेगी।

ये है टूर पैकेज की कीमत

गौरतलब है कि IRCTC अपने सस्ते और किफायती टूर पैकेज के लिए जाना जाता है। IRCTC के गोरखपुर क्षेत्र के प्रभारी संजीव गुप्ता ने बताया है कि मल्लिकार्जुन और हैदराबाद टूर पैकेज के लिए दो यात्रियों के लिए 22350 रुपए और तीन यात्रियों के लिए 21250 रुपए किराया देना होगा। यानि तीन यात्रियों के लिए यह टूर पैकेज लेना ज्यादा सस्ता पड़ेगा। उन्होंने बताया कि इस टूर पैकेज में दौरान मल्लिकार्जुन दर्शन के अलावा गोलकोंडा फोर्ट, बिरला मंदिर, स्टारजंग म्यूजिक, चारमीनार, चौमाला पैलेस, एनटीआर गार्डेन, लुम्बिनी पार्क का भ्रमण करने को मिलेगा।

3-स्टार होटल की मिलेगी सुविधा

संजीव गुप्ता ने बताया इस टूर पैकेज को बुक करने वाले लोगों को 3-स्टार होटल में ठहराया जाएगा। आईआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर भी बुकिंग की सुविधा मौजूद है। साथ ही इस टूर पैकेज के संबंध में लखनऊ में गोमतीनगर स्थित IRCTC के कार्यालय के अलावा गोरखपुर में 8287930937/8595924297 नंबर पर फोन करके जानकारी हासिल की जा सकती है और बुकिंग भी की जा सकती है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Makar Sankranti
Makar Sankranti