नई दिल्‍ली। कश्‍मीर के अवंतीपोरा में आज मुठभेड़ में देर शाम जैश के 3 आतंकवादी मारे गए हैं। उनसे हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं। पहचान और का पता लगाया जा रहा है। इलाके में तलाश जारी है। पुलिस ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में कम से कम तीन आतंकवादी मारे गए। इसके पहले मंगलवार को दिन में अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। जम्मू और कश्मीर में सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी के इनपुट के बाद अवंतीपोरा में एक घेरा और तलाशी अभियान शुरू किया था।

दक्षिण कश्मीर क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच पोस्ट-पेड मोबाइल फोन सेवाओं की बहाली के बाद यह दूसरा गोलाबारी थी। पिछले हफ्ते बिजबेहरा में एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए थे।

राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सेना द्वारा गोलीबारी और गोलाबारी में मंगलवार को सेना के एक जूनियर कमीशंड अधिकारी की हत्या कर दी गई थी। पाकिस्तान ने छोटे हथियारों की गहन गोलीबारी और बालाकोट में मोर्टार के साथ गोलाबारी करके संघर्ष विराम उल्लंघन शुरू किया। अधिकारियों ने कहा कि सेना ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के किनारे पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा दागे गए तीन जीवित मोर्टार के गोले दागे।

Posted By: Navodit Saktawat