Amit Shah Jammu Kashmir Visit: नवरात्रि के दौरान घाटी की राजनीति में नया मोड़ आ सकता है क्योंकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से अगले तीन दिनों तक जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रहेंगे। अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद केंद्रीय गृह मंत्री की जम्मू-कश्मीर की यह तीसरी यात्रा है। जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव के उत्साह के बीच अमित शाह की यह यात्रा काफी अहम मानी जा रही है। ऐसी संभावना है कि कश्मीर दौरे के पहले दिन अमित शाह गुर्जर और बकरवाल समुदाय से मुलाकात कर सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में अगले साल चुनाव हो सकते हैं, इसलिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस दौरे को चुनाव से जोड़ा जा रहा है।

शाम 5 बजे पहुंचेंगे जम्मू कश्मीर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज जम्मू-कश्मीर पहुूंचेंगे। अमित शाह शाम करीब 5 बजे जम्मू में गुर्जरों, बकरवाल और युवा राजपूत सभा के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा अमित शाह रियासी जिले के त्रिकुटा पहाड़ियों पर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद 4 अक्टूबर की सुबह राजौरी में जनसभा को संबोधित करेंगे। इस दौरान जम्मू कश्मीर के लिए कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

जम्मू कश्मीर की सुरक्षा की समीक्षा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 5 अक्टूबर को श्रीनगर के राजभवन उप राज्यपाल के साथ बैठक करेंगे और जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे। बैठक में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के अलावा सेना, अर्धसैनिक बलों, राज्य पुलिस और नागरिक प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी भाग लेंगे। श्रीनगर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करने से पहले शाह बारामूला में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

जम्मू कश्मीर में 3 दिन ऐसा रहेगा अमित शाह का पूरा कार्यक्रम

- अमित शाह आज शाम 5 बजे जम्मू-कश्मीर पहुंचेंगे। पहले दिन गुर्जर, बकरवाल और राजपूत सभा के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे।

- 4 अक्टूबर को मंदिर में वैष्णो देवी की पूजा होगी। राजौरी में 4 अक्टूबर को मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद जनसभा होगी।

- अमित शाह 5 अक्टूबर को श्रीनगर में उपराज्यपाल सहित वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

Posted By: Sandeep Chourey

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close