Jodhpur Crime: बाड़मेर के चौहटन थाना पुलिस ने लकी ड्रा से करोड़पति बनने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है। आरोपी लकी ड्रा में एक करोड रुपए जीतने का लालच देकर लिंक भेज पीड़ित के खाते से रकम ट्रांसफर कर लेते है। विकास सिंह पुत्र मुकेश सिंह (27) निवासी गांव चन्नोटा थाना गोसलपुर जिला जबलपुर मध्य प्रदेश एवं कृष्णा चौधरी पुत्र बीजेन्द्र सिंह (22) निवासी नेहरू नगर थाना एनईबी जिला अलवर को गिरफ्तार किया गया है।

एसपी दीपक भार्गव ने बताया कि 12 अक्टूबर को जान्दुओ का तला निवासी पीड़ित जोगाराम जाट ने थाना चौहटन में एक रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट में बताया कि उसके फोन-पे अकाउंट पर विकास सिंह राजपूत ने मैसेज कर लकी ड्रा में 1 करोड़ रुपए जीतने के बारे में बताया। चैट पर एक लिंक भेजा गया, जिस को ओपन करते ही दो बार में 98000 रुपये विकास के खाते में ट्रांसफर हो गये। उसके बाद से उसका फोन बंद आ रहा है।

रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज किया गया साइबर अपराधों की रोकथाम व वांछित अपराधियों की धरपकड़ के लिए दिए गए निर्देश अनुसार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह व सीओ धर्मेंद्र डूकिया के सुपरविजन एवं थानाधिकारी भूटाराम के नेतृत्व में एएसआई सुभान अली की टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा आसूचना संकलन व तकनीकी आधार पर खाताधारक विकास सिंह एवं ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य कृष्णा चौधरी को गिरफ्तार किया गया। ठगी में शामिल अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम प्रयास कर रही है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close