Jodhpur Police Commissioner: ईद के मौके पर जोधपुर शहर में कानून व्यवस्था के साथ ही कोरोना गाइड लाइन की पालना कराने को तैनात पुलिसकर्मी किस तरह काम कर रहे है, इसका जायजा लेने के लिए शुक्रवार को पुलिस कमिश्नर जोस मोहन सादा कपड़ों में साइकिल पर सवार होकर शहर की सड़कों पर निकल पड़े। कई थाना क्षेत्रों से होते हुए वे जालोरी गेट ईदगाह पहुंचे। ईदगाह से अपनी साइकिल यात्रा को आगे बढ़ाते हुए जोस मोहन भीतरी शहर में पहुंच गए। साइकिल भीतरी शहर में घूमते हुए घंटाघर से सोजती गेट होते हुए वापस अपने घर पहुंचे।

ईदगाह के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक कर पूछताछ भी की , लेकिन वे जोधपुर कमिश्नर को नही पहचान पाए। जोस मोहन ने अपने स्तर पर शहर की व्यवस्था को परखने का फैसला किया। बिना किसी को बताए, और पूर्व सूचना के जोस मोहन साइकल पर सवार होकर शहर के कई हिस्सों में पहुचें। ईद के अवसर पर बे बड़ी ईदगाह गए। जहाँ तैनात जवानों ने उनको जाने से रोक दिया। जिसके बाद उन्होंने पुलिस की सजक होने पर उनकी प्रशंसा भी की।पुलिस कमिश्नर ने बताया कि ईद की व्यवस्था और कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए पूरा जायजा लिया गया। ताकि असलियत में पुलिस किस तरह से ड्यूटी कर रही हैं। उस व्यवस्था जांचने के लिए साइकिल से निकला था। कुछ जगह कमियां पाई गई उसको सुधारने की कोशिश करेंगे। वहीं कुछ स्थान पर पुलिस के जवान पूरी निष्ठा के साथ अपनी ड्यूटी निभाते नजर आए।

ईदगाह से अपनी साइकिल यात्रा को आगे बढ़ाते हुए जोस मोहन भीतरी शहर में पहुंच गए। साइकिल भीतरी शहर में घूमते हुए घंटाघर से सोजती गेट होते हुए वापस अपने घर पहुंचे। कुछ थाना क्षेत्रों में उन्होंने चुपचाप पुलिस नाकों पर तैनात पुलिसकर्मियों की कार्यशैली को परखा। उन्होंने पुलिस उपायुक्त पश्चिम आलोक श्रीवास्तव, एडीसीपी हरफूल सिंह व पुलिस निरीक्षक हनुमान सिंह से भी ईदगाह परिसर में मुलाकात की। जोधपुर में बड़ी ईदगाह पर ईद के अवसर पर सामूहिक नमाज अता होती है, लेकिन कोविड नियमो के तहत इस बार भी गत वर्ष की भांति इस पर मनाही थी, इस कारण वहां सिर्फ 9 जनों ने ही नमाज अता की।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags