बेलागवी । कर्नाटक के Belagavi शहर में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां बेलगावी जिले के मुदलागी गांव के बाहरी इलाके में पुल के नीचे एक नाले में बोतलों में भरे 7 गर्भस्थ भ्रूण के अवशेष शुक्रवार को तैरते पाए गए। पुलिस अधिकारी इस मामले में भ्रूण हत्या की आशंका जता रहे हैं। इस घटना के बारे में तब पता चला जब बेलगावी के निवासियों ने मुदलगी बस स्टॉप के पास कुछ बॉक्स देखे। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और आगे की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

इस मामले में कर्नाटक पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है और सभी संभावित एंगल से जांच शुरू कर दी गई है। सूत्रों के मुताबिक सभी भ्रूण 5 महीने के बताए जा रहे हैं और उन्हें बेलगावी सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। बेलगावी के जिला स्वास्थ्य और परिवार कल्याण अधिकारी डॉ. महेश कोनी ने भी बताया है कि एक बड़े बॉक्स में 7 भ्रूण पाए गए। उन्होंने कहा कि 5 माह के भ्रूण लिंग का पता लगाने और भ्रूण हत्या के हो सकते हैं।

जिला अधिकारियों को सूचित करने के तुरंत बाद अधिकारियों की एक टीम बनाई जाएगी और जांच की जाएगी। डॉ. महेश कोनी ने कहा कि पहचाने गए भ्रूणों को एक अस्पताल में संग्रहीत किया गया और फिर परीक्षण के लिए जिला कार्यात्मक विज्ञान केंद्र लाया गया।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close