नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद कर्नाटक के कंग्रेस नेता डीके शिवकुमार को जमानत मिल गई है। जमानत की खास बात यह है कि उन्हें इसके 25 लाख रुपए का निजी मुचलका भरना पड़ा है। जमानत देने देते हुए कोर्ट ने शर्त रखी है कि शिवकुमार इस दौरान देश से बाहर नहीं जा सकते। इतना ही नहीं, इस दौरान वो केस से जुड़े सबूतों और गवाहों को प्रभावित नहीं करे सकते। शिवकुमार को प्रवर्तन निदेशालय ने 3 सितंबर को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

शिवकुमार इसके बाद से ही तिहाड़ जेल में बंद थे। जांचकर्ताओं ने आरोप लगाए थे कि 57 साल के कांग्रेस नेता ने टैक्स नहीं दिया और करोड़ों का लेनदेन किया। इस मामले में ईडी ने शिवकुमार की बेटी को भी बुलाकर पूछताछ कर चुकी है। जांचकर्ताओं को कहना था कि वो यह जानना चाहते थे कि कैसे 2013 में 1 करोड़ से बढ़कर उनकी नेटवर्थ 2015 में 100 करोड़ हो गई।

शिवकुमार से आज ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अंबिका सोनी के साथ मुलाकात की थी। इस दौरान शिवकुमार के भाई भी इस दौरान मौजूद थे। मुलाकात के दौरान सोनिया गांधी ने कहा था कि पार्टी शिवकुमार के साथ खड़ी है और यह राजनीतिक द्वेष का मामला है। इसमें दूसरे कांग्रेस नेताओं को भी शिकार बनाया जा रहा है।

Posted By: Ajay Barve