बेंगलुरु। मौत के बाद हर इंसान चाहता है कि उसकी अंतिम क्रिया उसके धर्म के अनुसार उसके परिजन करें। कुछ ही ऐसे बदनसीब होते हैं जिन्हें मरने के बाद यह नसीब नहीं होता। लेकिन कोरोना वायरस की वजह से ऐसे बदनसीबों की संख्या काफी ज्यादा हो गई है। ऐसे में इस बीमारी से मरने वालों के शवों को परिजन नहीं स्वीकारते और फिर उनकी जो दुर्दशा होती है वो शायद कोई सोच भी नहीं सकता। ऐसा ही कुछ हुआ है कर्नाटक में जहा कोरोना संक्रमण से मरने वालों के शवों के साथ बड़ी बेदर्दी भरा व्यवहार हुआ है।

कर्नाटक के बेल्लारी जिले में एक बड़े गड्ढे में गलत तरीके से कई कोरोना संक्रमितों के शव एक साथ दफनाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो को देख लोग बिफर पड़े हैं और कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बी. श्रीरामुलु का बेल्लारी गृह जिला है। वहां के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।

सोशल मीडिया में जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें पीपीई किट पहने कर्मचारी एक गाड़ी से काली चादर में लिपटे एक के बाद एक कई शव लाते दिखाई देते हैं। वे पास ही में मशीन से खोदे गए बड़े गड्ढे में सभी शवों को गलत तरीके से डालते हैं। यू-ट्यूब पर पहली बार इस वीडियो को पोस्ट करने वाले व्यक्ति ने दावा किया है कि घटना बेल्लारी जिले की है।

प्रत्यक्षदर्शी के दावे के अनुसार, "एक ही गड्ढे में आठ शवों को दफनाया गया है।" वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के साथ ही लोगों में गुस्सा भी भड़क गया। लोगों ने शवों का अनादर करने वाली इस घटना पर आक्रोश जताते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

बेल्लारी उपायुक्त एसएस नकुल ने वायरल वीडियो को देखने की बात कहते हुए मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, "हमने मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।" गौरतलब है कि इसी महीने की शुरुआत में पुडुचेरी में एक 44 वर्षीय कोरोना संक्रमित का शव गड्ढे में फेंके जाने का मामला सामने आया था। इससे लोग भड़क उठे थे।

Posted By: Ajay Kumar Barve

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना