नई दिल्ली। INX Media Case में तिहाड़ जेल में बंद पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम का आज जन्मदिन है। पिता के 74वें जन्मदिन के मौके पर बेटे कार्ति चिदंबरम ने उन्हें एक पत्र लिखते हुए जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। इसके साथ ही पत्र में ISRO से लेकर आर्थिक मंदी तक मोदी सरकार को घेरने की कोशिश भी की है।

कार्ति ने पत्र की शुरुआत करते हुए मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 56 इंच के सीने को लेकर तंज कसा। पत्र में ISRO की चंद्रयान 2 की लैंडिंग का भी जिक्र किया गया है। कार्ति ने पीएम मोदी द्वारा ISRO चीफ को गले लगाने पर भी चुटकी लेते हुए इसे ड्रामा करार दिया। खत में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के आइंस्टीन वाले बयान पर भी निशाना साधा गया है।

पिता के नाम लिखे पत्र में कार्ति चिदंबरम ने देश में आर्थिक मंदी का जिक्र करते हुए कश्मीर मुद्दे पर भी अपनी बात कही है। इन दोनों ही मसलों पर मोदी सरकार को घेरा गया है। इसमें NRC की आलोचना भी की गई है।

कार्ति ने पत्र में पिता को हांगकांग में हुए युवाओं के प्रदर्शन की भी जानकारी दी। इसके साथ ही राफेल नडाल के यूएस ओपन जीतने की जानकारी भी दी।

बता दें कि मनी लान्ड्रिंग केस में तिहाड़ जेल में बंद पी चिदंबरम के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने 19 सितंबर और दिल्ली हाईकोर्ट में 23 सितंबर को सुनवाई होगी।