बडोदरा। आमतौर पर लोग बैंक के लॉकर में रखे हुए पैसे, गहने या जरूरी कागजात को सुरक्षित समझते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। यदि आप भी बैंक लॉकर में किसी चीज सुरक्षित समझने की भूल कर रहे हैं तो अलर्ट हो जाएं क्योंकि गुजरात में बैंक ऑफ बड़ोदरा की एक शाखा में अजीब मामला सामने आया है, जिसे देखकर आपको भी लगेगा कि बैंक लॉकर में रखी हुए चीज भी सुरक्षित नहीं है और समय-समय पर इसकी भी जांच करते रहना चाहिए। दरअसल बैंक ऑफ बडोदरा में बैंक लॉकर में रखे हुए दो लाख रुपए को दीमक चट कर गई। ग्राहक ने जब अपना बैंक लॉकर खोला तो उसे अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हो रहा था कि लॉकर में इतना सुरक्षित रखने के बाद भी उसके पैसों का ये हाल हो जाएगा।

स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बडोदरा के रहने वाले कुतुबुद्दीन देसारवाल के साथ हुई इस घटना के बाद वह सदमे में है। लॉकर में रखे उनके दो लाख रुपए अब किसी काम के नहीं रह गए हैं। बैंक ऑफ बडोदरा की ये ब्रांच गुजरात के बडोदरा शहर के प्रतापनगर में स्थित है। अब कुतुबुद्दीन ने बैंक के लॉकर में रखे रुपए पर दीमक लग जाने के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) के बैंक मैनेजर को शिकायत दर्ज करवाई। साथ ही उन्होंने मांग की है कि उसके नुकसान की भरपाई की जाए और उसे पूरे दो लाख रुपए लौटाए जाएं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

बैंक लॉकर में दीमक द्वारा चट कर दिए गए 2 लाख रुपए के क्या हाल हुए हैं। उसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है। वीडियो में देख सकते हैं कि दीमकों ने दो लाख रुपए के नोटों को कैसे छलनी छलनी कर दिया है। वीडियो में कुतुबुद्दीन बता रहे हैं कि कैसे उनकी यह पूंजी बरबाद हो गई।

बैंक कर्मचारियों की लापरवाही उजाकर

साथ ही इस घटना ने बैंक कर्मचारियों की लापरवाही भी उजागर कर दी है। बैंक प्रबंधन अब लॉकर रूम में पेस्ट कंट्रोलिंग कराने की तैयारी कर रहा है। लेकिन इस घटना के सामने आने के बाद लोग अपने लॉकर को लेकर भी अलर्ट हो गए हैं। प्रतापनगर स्थित इस ब्रांच में अन्य लॉकर की भी जांच की जा रही है कि कहीं अन्य लॉकर में भी दीमक ने नुकसान तो नहीं पहुंचाया है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags