Kerala Lottery: कहा जाता है कि जब इंसान की किस्मत कभी भी चमक जाती है। ऐसा ही कुछ केरल के ओंचियम वेलिकुलंगारा के रहने वाले दिवाकरन के साथ हुआ। दिवाकरन ने उधार लिए पैसों से लॉटरी का टिकट खरीदा। उसका भाग्य इतना जोरदार था कि उसकी 1 करोड़ रुपए की लॉटरी लग गई। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। जब लॉटरी ने लोगों की किस्मत बदल दी है। पहले भी कई लोग रातों रात कंगाल से धनवान बन गए।

ओंचियाम में एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करने वाले दिवाकरन के दो सप्ताह पहले दो लॉटरी के टिकट खरीदे थे। जिनमें उन्हें पांच-पांच हजार रुपए का इनाम मिला। इसके बाद इन्हीं पैसों से उन्होंने 10 टिकट खरीदे। लेकिन सिर्फ एक ही टिकट पर इनाम मिला जो एक हजार रुपए का था।

दिवाकरन हर रोज सुबह स्विमिंग करने के लिए अपने दोस्तों के साथ जाते हैं। रविवार को भी दिवाकरन फ्रेंड्स के साथ स्विमिंग के लिए गए थे। इस दौरान वो एक चाय की दुकान पर रुक गए। तभी वहां एक लॉटरी बेचने वाला था। उस समय दिवाकरन के पास टिकट खरीदने के लिए पैसे नहीं थे। तब उन्होंने अपने दोस्त 50 रुपए उधार लेकर लॉटरी की टिकट खरीद ली।

शाम को लॉटरी का रिजल्ट भी आ गया, लेकिन दिवाकरन को नहीं पता था कि नतीजे घोषित कर दिए गए है। अगले दिन जब समाचार पत्र में उसने लॉटरी का नंबर मिलाया तो शॉक्ड रह गए। दिवाकरन की खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब पता चला कि उसकी एक करोड़ रुपए की लॉटरी लगी है। दिवाकरन ने कहा कि मुझे ज्यादा खुशी मेरे दोस्तों को है। दिवाकरन का छोटा सा परिवार है। जिसमें पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close