Ajmer Sharif Dargah Khadim arrested । नूपुर शर्मा के सिर कलम करने वाले को मकान देने का ऐलान करने वाली अजमेर दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने कहा कि हमें सूचना मिली थी कि दरगाह के खादिम सलमान चिश्ती द्वारा भ्रामक और आपत्तिजनक वीडियो डाला गया है, जिसके बाद मामले में FIR दर्ज़ कर सलमान चिश्ती को उनके घर से पकड़ा है। उनसे पूछताछ जारी है। उन्होंने नूपुर शर्मा के संबंध पर कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। वीडियो में जैसा प्रतीत हो रहा है, उससे लग रहा है कि उन्होंने कुछ नशा किया था। यह हिस्ट्रीशीटर भी रहा हैं और इसके खिलाफ 13 मामले भी दर्ज हैं।

गौरतलब है सलमान चिश्ती खुद आपराधिक प्रवृत्ति का रहा है कि और उसने धार्मिक भावना भड़काने के उद्देश्य से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ भड़काऊ बयान दिया था। इसका वीडियो वायरल होने के बाद से अजमेर दरगाह के खादिम की निंदा हो रही थी। वहीं अंजुमन कमेटी ने भी सलमान चिश्ती के वीडियो से खुद को अलग करते हुए कहा था कि इससे अंजुमन कमेटी का कोई लेना-देना नहीं है।

सुल्तान चिश्ती ने दी थी ये धमकी

Ajmer Sharif दरगाह का खादिम गिरफ्तार, नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को मकान देने का किया था ऐलान

हजरत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह का एक खादिम ने सभी हदें पार करते हुए कहा है कि जो भी व्यक्ति नुपुर शर्मा की गर्दन लेकर आएगा, उसे अपना मकान सौंप देगा। खादिम का बयान सामने आने के बाद अजमेर पुलिस ने उसकी तलाश तेज कर दी थी। मंगलवार को खबर आई थी कि सुल्तान वीडियो जारी करने के बाद फरार हो गया है, लेकिन अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। सुल्तान ने रोते हुए यह वीडियो बनाया था और बताया जा रहा है कि वीडियो बनाते समय वह नशे में था।

सोशल मीडिया पर वायरल हो गया वीडियो

वीडियो में दरगाह का खादिम जहर उगलते हुए कह रहा था कि नूपुर शर्मा को मारने की बात कह रहा है। दरगाह शरीफ थाने की पुलिस ने कहा है कि वीडियो में दिखाई दे रहा खादिम दरगाह थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है, जिस पर कई मामले दर्ज हैं। हिस्ट्रीशीटर ने अपना नाम सलमान बताया है। वीडियो में यह शख्स कहता है कि समय अब पहले जैसा नहीं रहा वरना मैं बोलता नहीं। सलमान कहता है कि मुझे कसम है मेरी मां की मैं उसे सरेआम गोली मार देता, मेरे बच्चों की कसम मैं उसे गोली मार देता, और आज भी सीना ठोक कर कहता हूं जो भी नुपुर शर्मा की गर्दन लाएगा मैं उसे यह अपना घर दे जाऊंगा ओर रास्ते पर निकल जाऊंगा। यह वादा करता है सलमान।

Posted By:

  • Font Size
  • Close