लखीमपुर खीरी गैंगरेप हत्या: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दो सगी बहनों के साथ दुष्कर्म और हत्या का मामला पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान उजागर होने के बाद लव जिहाद के एंगल से भी जांच की जा रही है। आरोपियों के नाम हैं - जुनैद, सुहैल, आरिफ, करीमुद्दीन, हाफिजुरहमान और छोटू। 2 दलित नाबालिग बहनों के साथ ही हैवानियत को अंजाम दिया गया है। हत्या के बाद शव पेड़ से लटका दिए गए थे। इस जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले हैवानों के खिलाफ कठोर सजा की मांग की जा रही है।

लखीमपुर खीरी गैंगरेप हत्या: गांव में दहशत

मामला सामने आने के बाद गांव में पुलिस और मीडिया का जमावड़ा है, लेकिन गांव के लोग डरे हुए हैं। लोगों का कहना है कि गांव के मुस्लिम युवक हिंदू लड़कियों को परेशान करते थे। बच्चियां स्कूल जाती थीं तो उनका रास्ता रोका जाता था। विरोध करने पर धमकाया जाता था।

इससे पहले जारी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में क्रूरता का सबूत मिले। बड़ी बहन की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में डराने वाली थी। रिपोर्ट के अनुसार, 17 वर्षीय पीड़िता के शरीर पर गला घोंटने के अलावा तीन चोटें पाई गईं। चोट के निशान बाएं हाथ के पिछले हिस्से, दाहिने हाथ के पिछले हिस्से और दाहिनी पलक के नीचे 1 सेंटीमीटर नीचे पाए गए।

Lakhimpur rape case LIVE: अंतिम संस्कार को राजी हुई परिवार

मामले में ताजा खबर यह है कि पुलिस की समझाइश के बाद परिवार अंतिम संस्कार को राजी हो गया है। पहले परिवार ने अपनी मांग रखी थी और पूरी न होने तक शवों का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था। अब प्रशासन द्वारा वित्तीय मदद और मामले में कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद पीड़ितों के परिवार अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार हो गए हैं।

Posted By: Arvind Dubey

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close