Lalu Prasad Yadav (लालू प्रसाद यादव) ब्रेक के बाद एक बार फिर सक्रिया राजनीति शुरू करने जा रहे हैं। Lalu Prasad Yadav ने कहा है कि वे बिहार उपचुनाव के लिए प्रचार करेंगे और बुधवार को तारापुर और कुशेश्‍वरस्‍थान में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं लालू प्रसाद ने कांग्रेस के लिए अपना नर्म रुख भी जाहिर किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस की अहम भूमिका है और RJD में साथ देगी। वहीं उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधा। लालू यादव ने पटना में ANI को दिए इंटरव्यू में कहा, मैं बीमार था, हिरासत में था, जिसके कारण दो चुनावों में प्रचार नहीं कर सका। अब उपचुनाव हो रहे हैं और लोगों के प्यार के कारण मैं वापस आने में कामयाब रहा हूं। जानिए क्या-क्या बोले लालू यादव

  • नीतीश कुमार पर भी निशाना साधते हुए लालू यादव ने कहा, जदयू के नेता उन्हें पीएम मटेरियल बताते थे, लेकिन अब क्या हुआ। नीतीश लालची और अहंकार हैं।
  • आज देशभर में महंगाई कमर तोड़ रही है। पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों के लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है।
  • कांंग्रेस पर लालू यादव ने बड़ा बयान दिया। बोले - गठबंधन समान विचारधारा वाले लोगों, धर्मनिरपेक्ष ताकतों से बनता है। राज्य स्तर पर भी हमने कांग्रेस, वामपंथी और अन्य दलों के साथ गठबंधन किया है। बकौल लालू, आदेश में कांग्रेस की भूमिका सबसे बड़ी है। क्या हमसे ज्यादा कांग्रेस का साथ किसी ने दिया है? कांग्रेस पुरानी पार्टी है और पूरे देश में उसकी मौजूदगी है, हम अब भी यह मानते हैं।

...लेकिन लालू यादव पर भड़कीं मीरा कुमार, जानिए कारण

लालू यादव ने भले ही कांग्रेस के प्रति नरम रुख अपनाया हो, लेकिन बिहार में पार्टी की वरिष्ठ नेता और पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार नाराज हैं। उनकी नाराजगी लालू यादव के उस बयान पर है जिसमें उन्होंने कांग्रेस की बिहार इकाई के प्रभारी भक्त चरण दास के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया। मीरा कुमार का कहना है कि लालू यादव की टिप्पणी एससी / एसटी अधिनियम के तहत अपराध के रूप में योग्य है। बता दें, रविवार को लालूय यादव ने कहा था कि क्या हम नुकसान के लिए सब कुछ कांग्रेस पर छोड़ देते? जमानत खोने के लिए? साथ ही उन्होंने कहा था, भक्त चरण भकचोन्हर (एक मूर्ख व्यक्ति) हैं।

Posted By: Arvind Dubey