Live Breaking News 06 August । मौसम विभाग ने कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, विशेषकर हरियाणा व पंजाब के लिए अलर्ट जारी किया है। पूर्वी मध्यप्रदेश में भी अच्छी बारिश हो सकती है। इधर नेपाल में आज सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। आज की बड़ी खबरें इस प्रकार है -

देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 19406 नए केस

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 19,406 नए मामले सामने आए और 19,928 लोग ठीक हुए। देश में अभी कोरोना के सक्रिय मामले 1,34,793 हैं और दैनिक पॉजिटिविटी दर 4.96% है।

उधरपुर जिले में मिनी बस खाई में गिरी, 8 छात्र घायल

जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिले के मसोरा के पास एक मिनी बस के सड़क से फिसलकर खाई में गिर जाने से 8 छात्र घायल हो गए। बस बरमीन गांव से उधमपुर जा रही थी। प्रशासन व पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंच गई है और राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया गया। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिक जानकारी का इंतजार है।

केरल, कर्नाटक व तेलंगाना में अच्छी बारिश

मौसम विभाग ने आज भी कई दिनों में अच्छी बारिश की संभावना जताई है। देश के लगभग सभी राज्यों में मानसून पहुंच चुका है। केरल, कर्नाटक और तेलंगाना जैसे राज्यों में जबरदस्त बारिश हो रही है, वहीं उत्तर भारत में दिल्ली से लेकर यूपी तक और पंजाब से लेकर राजस्थान तक बीते दिन यानी शुक्रवार को झमाझम बारिश देखने को मिली है। IMD ने जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा में 5 से 9 अगस्त के बीच भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान में 08 और 09 अगस्त को जबकि पश्चिमी राजस्थान में 7 से 9 अगस्त को भारी बारिश की संभावना जताई है।

नेपाल के नुवाकोट जिले में भूकंप के झटके

नेपाल के नुवाकोट जिले में आज सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल अर्थक्वेक मॉनिटरिंग एंड रिसर्च सेंटर ने बताया कि भूकंप सुबह 5:26 बजे आया था, जिसकी रिक्टर स्केल पर तीव्रता 5.3 मापी गई है। हालांकि भूकंप के कारण किसी नुकसान की खबर नहीं है। इससे पहले काठमांडू में 31 जुलाई को भूकंप आया था, जिसकी तीव्रता 5.5 थी। इससे पहले जुलाई महीने भी नेपाल में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, तब भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 मापी गई थी।

काबुल में मस्जिद के पास आतंकी हमला, 8 लोगों की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मस्जिद के पास आतंकी हमले में 8 लोगों की मौत हो गई और 18 लोग घायल हो गए हैं। मस्जिद के पास खड़ी एक गाड़ी में जोरदार धमाका हुआ, जिसमें 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। तालिबान के अधिकारी शुक्रवार को हुए इस बम धमाके की पुष्टि करते हुए बताया कि गाड़ी में रखे बम में विस्फोट हुआ था। तालिबानी अधिकारी खालिद जादरान ने कहा है कि बम विस्फोट पश्चिमी काबुल के शिया बहुल सर-ए करेज इलाके में हुआ है।

Posted By:

  • Font Size
  • Close