LIVE Coronavirus News Updates : दिल्‍ली में सोमवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख पार गया है। सोमवार को 1379 मरीज मिले। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्‍या एक लाख से ज्‍यादा वाले राज्‍यों की सूची में अब दिल्‍ली ने भी एंट्री ले ली है। दिल्‍ली से आगे महाराष्‍ट्र और तमिलनाडु हैं, जहां पर मरीजों का आंकड़ा एक लाख से ज्‍यादा है। वहीं, महाराष्‍ट्र की बात करें तो तो यहां पर देश के सबसे ज्‍यादा मरीज मिले हैं। दिल्‍ली में कोरोना महामारी से संक्रमितों की संख्‍या देश में तीसरे नंबर पर है।

बढ़ते संक्रमण के साथ ही देश में अब कोरोना की जांच का भी दायरा व्‍यापक हो गया है। रोज कम से कम ढाई लाख लोगों की जांच की जा रही है ताकि एक्टिव केस का स्‍पष्‍ट पता लगाया जा सके। ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या पौने सात लाख तक पहुंच गई है। बीते 24 घंटों में 24 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। रविवार को 324 मरीजों की जान गई, जिसमें सबसे अधिक महाराष्ट्र में 151, दिल्ली में 63, तमिलनाडु में 60, गुजरात में 18, आंध्र प्रदेश 14, उत्तर प्रदेश में 12 और राजस्थान में छह मौतें शामिल हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री बी. जनार्दन रेड्डी भी संक्रमित

दक्षिण भारत के राज्यों में कोरोना का कहर कम नहीं हो रहा है। तमिलनाडु में पिछले कई दिनों से चार हजार से ज्यादा नए मामले मिल रहे हैं। रविवार को भी 4,150 नए केस सामने आए और मरीजों का आंकड़ा 1,11,151 पर पहुंच गया। हालांकि, सक्रिय मामले 46,860 ही हैं। राज्य में अब तक 1,510 की मौत भी हो चुकी है। आंध्र प्रदेश में 998 नए केस सामने आए हैं। राज्य संक्रमितों की संख्या 18,697 हो गई है। केरल में 225 नए संक्रमित मामले सामने आए। राज्य में अब तक 5,429 मरीज मिल चुके हैं। कर्नाटक में कांग्र्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री बी. जनार्दन रेड्डी भी संक्रमित हो गए हैं। उनके बेटे संतोष ने कहा है कि उनकी हालत स्थिर बनी हुई है और चिंता की कोई बात नहीं है।

उत्तर प्रदेश में सामने आए रिकॉर्ड 1,153 नए केस

उत्तर प्रदेश में 1,153 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में एक दिन में नए मामलों की यह अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। संक्रमित पाए गए कुल लोगों की संख्या बढ़कर 27,707 हो गई है। 785 लोगों की जान भी जा चुकी है। राजस्थान में 224 नए केस मिले हैं और संक्रमितों का आंकड़ा 19,756 पर पहुंच गया है। 469 नए केस के साथ ओडिशा में सामने आए संक्रमितों की संख्या 9,070 पर पहुंच गई है।

महाराष्ट्र में 1 लाख 11 हजार पार हुए मरीज

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण अपनी चरम पर पहुंचता नजर आ रहा है। राज्य में रोजाना पांच हजार से ज्यादा नए केस मिल रहे हैं। रविवार को 6,555 नए मामले सामने आए और मरीजों की संख्या बढ़कर 2,06,619 हो गई। राज्य में अब तक 8,822 लोगों की जान भी जा चुकी है। अब तक 1,11,740 मरीज पूरी तरह से ठीक भी हो चुके हैं और सक्रिय मामले सिर्फ 86,057 ही रह गए हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan