LIVE News: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य आरोपी आशीष मिश्र को अंतिरम जमानत दे दी है। सर्वोच्च अदालत ने केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष को सशर्त जमानत दी है।

शर्त के मुताबिक, आशीष को अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। अभी 8 हफ्तों के लिए जमानत दी गई है। साथ ही आशीष को यूपी और दिल्ली छोड़ने का भी आदेश दिया गया है।

यह घटनाक्रम साल 2021 का है। उस समय किसान आंदोलन चरम पर था। 3 अक्टूबर 2021 को यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में भड़की हिंसा में आठ लोग मारे गए थे। किसान यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के क्षेत्र में दौरे का विरोध कर रहे थे।

उत्तर प्रदेश पुलिस की प्राथमिकी के मुताबिक, चार किसानों को एक एसयूवी ने कुचल दिया था, जिसमें आशीष मिश्रा बैठे थे। इस घटना के बाद गुस्साए किसानों ने कथित तौर पर एक ड्राइवर और दो भाजपा कार्यकर्ताओं की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। हिंसा में एक पत्रकार की भी मौत हो गई।

LIVE News: पढ़िए आज की अन्य बड़ी खबरें

Bihar News: छेड़छाड़ से बचने के लिए महिला बस से कूदी, हालत गंभीर

बिहार में पूर्णिया के बायसी में छेड़छाड़ से बचने के लिए 35 वर्षीय महिला से कूद गई। बस सिलीगुड़ी से आ रही थी। बस से कूदने के बाद वह बुरी तरह जख्मी हो गई। उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। होश में रहने के दौरान महिला ने पुलिस को बयान भी दिया। महिला दार्जिलिंग के दोकेद्रास की रहने वाली है। सिलीगुड़ी में वह निजी स्कूल में शिक्षिका है। वह किसी के साथ बस से आ रही थी। इसी दौरान छेड़छाड़ करने पर उसने बस से छलांग लगा दी। महिला पुलिस को इतनी ही जानकारी दे सकी है। इसके बाद से बेहोश है। पुलिस ने बताया कि वह सड़क किनारे घायल अवस्था में पड़ी थी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस उसके होश में आने का इंतजार कर रही है। उसके स्वजन को भी सूचना दे गई गई है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close