PM मोदी का गुजरात दौरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का शुक्रवार को दूसरा दिन है। आज पीएम मोदी दिनभर में कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। सबसे पहले पीएम मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। शाम को अंबाजी मंदिर में दर्शन तथा महाआरती में हिस्सा लेंगे। वंदे भारत एक्सप्रेस ने गांधीनगर से मुंबई के लिए रवाना हुई। पीएम मोदी ट्रेन में सवार होकर कालूपुर रेलवे स्टेशन तक गए। नीचे देखिए तस्वीरें। इसके अलावा पीएम मोदी ने अहमदाबाद मेट्रो ट्रेन परियोजना को हरी झंडी दिखाई। शाम को पीएम मोदी अंबाजी जाएंगे जहां 7200 करोड़ की विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। पीएम मोदी अंबाजी मंदिर में दर्शन और विशेष पूजा करेंगे। यहां के गब्बर तीर्थ में महाआरती में शामिल होंगे। देर शाम पीएम मोदी दिल्ली लौट आएंगे।

अहमदाबाद जनसभा में पीएम मोदी का संबोधन, पढ़िए बड़ी बातें

पीएम मोदी ने कहा, वंदे भारत एक्सप्रेस में हवाई जहाज की तुलना में 100 गुना कम शोर होता है ... जो लोग लगातार विमान में यात्रा करते हैं, वे वंदे भारत ट्रेन का अनुभव करने के बाद इसे पसंद करेंगे

पीएम ने आगे कहा, साथियों, देश के शहरों के विकास पर इतना अधिक फोकस, इतना बड़ा निवेश इसलिए किया जा रहा है क्योंकि ये शहर, आने वाले 25 साल में विकसित भारत के निर्माण को सुनिश्चित करने वाले हैं।

पुराने शहरों में सुधार और उनके विस्तार पर फोकस के साथ-साथ ऐसे नए शहरों का निर्माण भी किया जा रहा है, जो ग्लोबल बिजनेस डिमांड के अनुसार तैयार हो रहे हैं। गिफ्ट सिटी भी इस प्रकार के प्लग एंड प्ले सुविधाओं वाले शहरों का बहुत उत्तम उदाहरण हैं।

Image

Image

Image

ImageImage

Image

Image

Image

Image

Image

Image

Image

इससे पहले अपने गुजरात दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने सूरत में रोड शो किया और 3400 करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके बाद पीएम भावनगर पहुंचे जहां 5200 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन किया। देर शाम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 36वें राष्ट्रीय खेल का शुभारंभ किया और दिन के आखिरी में अहमदाबाद के जीएमडीसी मैदान में नवरात्रि महोत्सव में हिस्सा लिया।

फोटो: देश की तीसरी वंदे भारत एक्सप्रेस को पीएम मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

Image

Image

Image

Image

Posted By: Arvind Dubey

Assembly elections 2021
elections 2022
  • Font Size
  • Close