LIVE UP चुनाव 2022: उत्तर प्रदेश में चुनावी घमासान जारी है। ताजा खबर यह है कि भाजपा का दामन छोड़ने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ उनके समर्थक विधायक भी सपा में शामिल होंगे। इनमें धर्म सिंह सैनी और दारा सिंह जैसे बड़े नेता भी शामिल हैं। इससे पहले गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए मौर्य ने कहा कि उन्होंने समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव से मुलाकात की और अपने सहयोगियों से उनका परिचय कराया। मौर्य ने कहा, उनके सपा में शामिल होने की आधिकारिक घोषणा शुक्रवार को की जाएगी। उन्होंने भाजपा को हराने की कसम खाई और 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव से पहले की तरह भाजपा को 45 सीटों तक सिमटने का दावा किया।

...तो भाजपा को ऐसी स्थिति का सामना नहीं करना पड़ता

एएनआई से एक्सक्लूसिव बात करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, मैं 14 जनवरी को समाजवादी पार्टी में शामिल होऊंगा। मुझे किसी छोटे या बड़े राजनेता का फोन नहीं आया है। अगर वे समय पर सतर्क होते और सार्वजनिक मुद्दों पर काम करते, तो भाजपा को इस तरह के हालात का सामना नहीं करना पड़ता।

स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, भाजपा नेता सत्ता और पद में बड़े हों या छोटे, इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि तीर कमान से निकल आया है। अब लौटने का कोई सवाल ही नहीं है। मौर्य एक प्रभावशाली गैर-यादव नेता हैं और पूर्वांचल क्षेत्र के कई जिलों में उनका काफी समर्थन है।

Posted By: Arvind Dubey