देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर कम होने के बाद कोरोना के मामलों में कमी आई है। कोरोना संक्रमण में लगाम लगाने के बाद सरकार ने धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बीच पैसेंजर ट्रेन फिर से शुरू कर दी गई है। फिलहाल वेस्ट यूपी से दिल्ली जाने के लिए आप हाथरस से आने वाली ट्रेन पर बैठ सकते हैं। वहीं, नई दिल्ली जाने के लिए अलीगढ़ से आने वाली ट्रेन में बैठ सकते हैं।

हाथरस-दिल्‍ली जंक्शन के बीच अनारक्षित मेल शुरू

हाथरस अनारक्षित मेल/एक्‍सप्रेस स्‍पेशल गाड़ी शुरू हो चुकी है। 1 जून से यह गाड़ी सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर हाथरस से चलेगी और सुबह 10 बजे दिल्ली पहुंच जाएगी। वापसी में यह गाड़ी दिल्‍ली जंक्शन से शाम 5 बजकर 55 मिनट पर चलेगी और रात 9 बजकर 20 मिनट पर हाथरस पहुंचेगी। हाथरस से दिल्ली के लिए इस गाड़ी का नंबर 04417 रहेगा। वहीं, दिल्ली से हाथरस के लिए इस गाड़ी की संख्या 04418 होगी।

इन स्टेशनों पर होगा स्टॉपेज

दिल्ली और हाथरस के बीच चलने वाली अनारक्षित ट्रेन सासनी, मंडराक, दाऊदखान, अलीगढ़, महरावल, कुलवा, सोमना, डांवर, कमालपुर, खुर्जा, सिकन्‍दरपुर, गंगरोल, चोला, वैर, दनकौर, अजायबपुर, बोडाकी, दादरी, मारीपत, गाजियाबाद, साहिबाबाद, विवेक विहार और दिल्‍ली शाहदरा जंक्शन पर रुकेगी।

नई दिल्‍ली-अलीगढ़ के बीच ट्रेन शुरू

दिल्ली-हाथरस मेल के अलावा 04415/04414 अलीगढ़-नई दिल्‍ली-अलीगढ़ अनारक्षित मेल/एक्‍सप्रेस स्‍पेशल भी चलेगी। यह ट्रेन सुबह 6 बजकर 20 मिनट पर अलीगढ़ से चलकर सुबह 9 बजकर 25 मिनट पर नई दिल्‍ली जंक्शन पहुंचेगी। वहीं, शाम 6 बजकर 20 मिनट पर ट्रेन वापस लौटेगी और रात 9 बजकर 10 मिनट पर अलीगढ़ पहुंचेगी।

इन स्टेशनों पर होगा स्टॉपेज

अलीगढ़ और नई दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेन महरावल, कुलवा, सोमना, डांवर, कमालपुर, खुर्जा, सिकन्‍दरपुर, गंगरोल, चोला, वैर, दनकौर, अजायबपुर, बोडाकी, दादरी, मारीपत, गाजियाबाद, साहिबाबाद, चंदर नगर हॉल्‍ट, आनंद विहार, मंडावली, चंदर विहार, तिलक ब्रिज और शिवाजी ब्रिज स्टेशन पर रुकेगी।

Posted By: Sandeep Chourey