नागपुर Lockdown Extended in Amravati। महाराष्ट्र के अमरावती में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण शनिवार को लॉकडाउन फिर बढ़ा दिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक अमरावती में लॉकडाउन फिलहाल एक सप्ताह के लिए बढ़ाया गया है। नागपुर, बुलढाणा और यवतमाल में इस सप्ताह के अंत तक तमाम लॉकडाउन संबंधित नियम कायदे लागू रहेंगे। महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के इन शहरों में बीते एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा देखे गए हैं।

8 मार्च तक लागू रहेगा लॉकडाउन

अमरावती के जिला कलेक्टर शैलेश नवल ने अमरावती और अचलपुर शहरों में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन का विस्तार करने का आदेश दिया। साथ ही अंजनगांव सुरजी शहर में प्रतिबंध भी लगा दिया। उन्होंने कहा कि अमरावती, अचलपुर और इन दो शहरों से सटे स्थानों और पूरे अंजनगांव सुरजी शहर में आठ मार्च को सुबह छह बजे तक बंद रहेंगे। शैलेश नवल ने मीडिया को बताया कि लोग सुबह 8 बजे से अपरान्ह 3 बजे के बीच आवश्यक वस्तुओं की खरीद कर सकते हैं। पहले संचालित करने की अनुमति वाले उद्योगों का संचालन जारी रहेगा।

बंद रहेंगे स्कूल कॉलेज

जिला प्रशासन ने इस दौरान साप्ताहिक बाजार, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग क्लास, जिम, स्विमिंग पूल, सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स बंद रखने के आदेश दिए हैं। होटलों को पार्सल सेवा प्रदान करने की अनुमति दी जाएगी। साथ ही सब्जी बाजार सुबह 6 बजे से अपरान्ह 2 बजे के बीच खुदरा विक्रेताओं के लिए खुले रहेंगे। स्कूल और कॉलेज की परीक्षाएं कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी।

यवतमाल में 40 घंटे का कर्फ्यू

यवतमाल में प्रशासन ने 40 घंटे के लिए पूर्ण कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया है, जो शनिवार शाम 5 बजे शुरू होगा। नागपुर और बुलढाणा में शनिवार और रविवार के लिए भी लॉकडाउन लागू है। महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोरोना के 8333 नए मामले सामने आए। 4 शहरों मुंबई, पुणे, नागपुर और अमरावती में एक साथ 3401 यानी 40 प्रतिशत नए मामले सामने आए। इधर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री और नागपुर जिले के मंत्री डॉ नितिन राउत ने कोरोना मामलों में वृद्धि नियंत्रण में नहीं आने पर कठोर कदमों की चेतावनी दी। नितिन राउत ने कहा कि लोगों की जान बचाना हमारा कर्तव्य है और हम इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए तैयार हैं।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Assembly elections 2021
Assembly elections 2021
 
Show More Tags