LPG cylinder: रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में भले ही बढ़ोत्तरी देखी जा सकती है लेकिन गैस सिलेंडर की सर्विसेज ग्राहकों को बेहद खुश कर रही है। रसोई गैस सिलेंडर की सर्विसेज में काफी कुछ सुधार देखने को मिल रहा है। जहां पहले लाइन में लग कर इसकी बुकिंग करवानी पड़ती थी तो वहीं इनमें कहीं हद तक सुधार करके अब चुटकियों में ही इसे बुक किया जा सकता है। इसके लिए अब आपको सिर्फ एक मिस्ड काॅल देना होगा और एलपीजी सिलेंडर सीधे आपके दरवाजे पर आ जाएगा।

इंडियन ऑयल अपने कस्टमर को नई सुविधा देते हुए सिर्फ एक मिस्ड काॅड पर रसोई गैस सिलेंडर की बुकिंग के साथ दरवाजे पर डिलीवरी भी दे रहा है। IOC ने इसी साल फरवरी माह में मिस्ड काॅल के द्वारा एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग कि सुविधा शुरू की थी। इससे पहले ग्राहकों को कस्टमर केयर के नम्बर पर काॅल करके काफी लंबे समय तक इसे हाॅल्ड पर रखना पड़ता था लेकिन मिस्ड काॅल की सुविधा के बाद से अब ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है।

इस नम्बर पर करें मिस्ड काॅल

IOC ने अपने ग्राहकों को यह सुविधा की जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से दी है। जिसमें उसने मिस्ड काॅल के लिए नंबर भी बताया है। गैस सिलेंडर बुकिंग करने के लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर से 8454955555 नम्बर पर मिस्ड काॅल दें। इसके अलावा IOC ने अपने ट्वीट में बताया कि अब ओडिशा और कोटा के ग्राहक इस नंबर पर मिस्ड काॅल देकर नया गैस कनेक्शन भी बुक कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इसके लिए ग्राहकों को कोई एक्स्ट्रा चार्ज भी नहीं देना होगा।

इन तरीकों से भी कर सकते हैं बुकिंग

रसोई गैस बुक करने के लिए IOC के ग्राहक मिस्ड काॅल का एक तरीका तो आप जान ही चुके हैं लेकिन बाकि अन्य कंपनी के गैस रसोई बुक करने के लिए ग्राहक SMS और व्हाट्सएप्प के द्वारा भी इसे बुक कर सकते हैं। चलिए विस्तार से जानते हैं।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags