LPG Cylinder : LPG ग्राहक ध्‍यान दें। यदि लॉकडाउन के दौरान आप घर में गैस सिलेंडर खत्‍म हो गया है तो फिक्र ना करें। हर राज्‍य में, हर हाल में LPG cylinder पहले की तरह मिलता रहेगा। Indian Oil Corporation कार्पोरेशन ने लोगों से अपील की है कि वे बदहवासी की हालत में ना आएं और इसके चलते जरूरत से अधिक सिलेंडर ना खरीदें। Lockdown लॉकडाउन की हालत में भी एलपीजी सिलेंडर LPG Cylinder पहले की तरह ही उपलब्‍ध रहेंगे।

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन Indian Oil Corporation ने जानकारी देते हुए कहा कि कोरोनोवायरस प्रकोप COVID-19 pandemic से निपटने के लिए राज्यों में लॉकडाउन की आशंका के बीच लोगों में घबराहट है। इसके चलते पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र में North East एलपीजी सिलेंडर LPG cylinders की मांग बढ़ी है। कार्पोरेशन के जनरल मैनेजर जी रमेश IOC Chief General Manager (IndianOil-AOD) G Ramesh ने एक बयान में बताया कि CoronaVirus कोरोना वायरस से मचे हाहाकार के चलते पूर्वोत्‍तर के सात राज्‍यों Nort Eastern states में घरेलू गैस सिलेंडर की मांग में जबर्दस्‍त इजाफा हो गया है।

घरेलू गैस सिलेंडर को सरकार द्वारा आवश्‍यक वस्‍तु अधिनियम के तहत मान्‍य किया गया है। ऐसे में यह बाजार में हमेशा उपलब्‍ध रहेगा। रमेश ने आश्‍वस्‍त किया है कि समूचे नार्थ ईस्‍ट में सभी 11 बॉटलिंग प्‍लांट LPG Bottling Plant वर्तमान में पूरी तरह से संचालित हो रहे हैं, काम कर रहे हैं और आगे भी यहां पूर्ववत काम जारी रहेगा। एलपीजी सिलेंडर ले जाने वाले ट्रक या अन्‍य लोडिंग वाहनों की आवाजाही पर इस दौरान कोई रोक-टोक नहीं रहेगी। कोरोना वायरस COVID-19 pandemic के खतरे के बीच यह बड़ा काम जारी रहेगा।

डिस्‍ट्रीब्‍यूटर्स और पार्टनर्स को दिए निर्देश

इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के सभी डिस्‍ट्रीब्‍यूटर्स LPG distributors भी अपने पार्टनर्स IndianOil partners को गैस सिलेंडर की डिलीवरी निर्बाध रूप से कर रहे हैं। उन्‍होंने यह भी कहा, "हम यह इंश्‍योर कर रहे हैं कि इंडियन ऑयल के सभी कर्मचारी Indian Oil employees इन दिनों सभी प्रकार के सुरक्षात्‍मक उपायों का अनिवार्य रूप से पालन करें और हमारे पार्टनर्स भी सिलेंडर की लगातार डिलीवरी करते रहें ताकि आम जनता को समय पर गैस सिलेंडर प्राप्‍त हो सके।"

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan