नई दिल्ली। मूंगफली में अगर दाना नहीं होगा तो क्या होगा, दिल्ली में तो एयरपोर्ट पर दाने की बजाय विदेश मुद्र निकली है। इतना ही नहीं बिस्कीट में भी ऐसी ही विदेशी मुद्रा मिली है। मामला दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट का है जहां केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवानों ने भारी संख्या में विदेशी मुद्रा विदेश ले जाने की जुगत में लगे एक तस्कर को दबोचा है। इस शख्स ने मूंगफली के बिस्कीट और मीट के अंदर मुद्रा छुपा रखी थी। उससे कई देशों की मुद्राएं बरामद हुई हैं। भारतीय रुपए में उसकी कीमत 45 लाख है।

सीआईएसएफ के प्रवक्ता ने बताया कि 11 फरवरी की शाम एक भारतीय मुराद आलम हवाई यात्रा के लिए आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचा था। उसका एयर इंडिया की उड़ान से दुबई का टिकट बना हुआ था। उसकी संदिग्ध गतिविधियों को देखकर सीआईएसएफ के इंटेलिजेंस विग के जवानों ने उसकी जांच की तो उसके बैगेज में मूंगफली, बिस्किट का पैकेट, पका हुआ मीट के अंदर सऊदी रियाल, कतर रियाल, कुवैत दीनार, ओमानी रियाल और यूरो बरामद किए गए। सभी बरामद मुद्राओं की कीमत भारतीय रुपये में 45 लाख है।

देखने वालों ने भी पहली इस तरह की तस्करी नहीं देखी होगी। यह अपने तरह का पहला मामला है जिसमें आरोपी मूंगफली और बिस्कीट में इतनी बड़ी रकम छिपाकर लाया था। आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और पूछताछ की जा रही है। एयरपोर्ट पर लगे एक्सरे मशीन के स्कैन में कुछ अजीब दिखने के बाद उन्हें शक हुआ और तलाशी लेने के बाद उसकी पोल खुल गई।

Posted By: Ajay Barve

fantasy cricket
fantasy cricket