परिवार के साथ छुट्टियां बिताना हर किसी के लिए बेहद खास होता है, लेकिन कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती हैं जिससे सफर की यादें खुशी के बजाय दुख लेकर आती हैं। छोटी सी गलती भी कई बार बेहद भारी पड़ जाती है। ऐसा ही एक वाकया सामने आया है जब एक परिवार की विदेश ट्रिप उनके लिए छोटी सी लापरवाही की वजह से परेशानी का सबब बन गई। दरअसल एक शख्स अपने तीन बच्चों और पत्नी के साथ विदेश टूर पर जा रहा था जब वह एयरपोर्ट पहुंचा तो पता लगा कि उसकी सबसे बड़ी 14 साल की बेटी का पासपोर्ट एक्सपायर होने वाला है, इस वजह से वह यात्रा नहीं कर सकती है।

सालों तक पैसे जोड़कर पत्नी और परिवार के साथ विदेश यात्रा की योजना बनाने वाले इस शख्स को इस इस मुसीबत से दो चार होना पड़ा। दरअसल, शख्स द्वारा पूर्व पत्नी से भी एक बेटी है जो उसकी पूर्व पत्नी के साथ ही रहती है। विदेश यात्रा के लिए पासपोर्ट एक्सायर होने में सिर्फ 2 महीने बाकी रहने की जानकारी पूर्व पत्नी द्वारा नहीं दी गई थी। इस बात का खुलासा सभी को एयरपोर्ट पर ही हुआ।

इसके बाद पहले तो दोनों पति पत्नी ने तय किया कि वे यह ट्रिप कैंसिल कर दें, लेकिन ट्रिप में बहुत सारा पैसा खर्च हो जाने और यह रिफंडेबल न होने की वजह से उन्होंने बाद में बिना एक बेटी के ही विदेश ट्रिप करने का निर्णय लिया। यह पूरा घटनाक्रम उस शख्स द्वारा Reddit पर शेयर किया गया।

उसने लिखा कि सालों तक सेव्हिंग कर पैसा जोड़ा था लेकिन ऐन वक्त पर ट्रिप कैंसिल करने की नौबत आ गई, उस वक्त यह सही लगा कि ट्रिप करना चाहिए, लेकिन बेटी को न ले जाने से वह नाराज हो गई और उसने हमसे बातचीत करना बंद कर दिया।

उस शख्स ने यह भी लिखा कि उस ट्रिप का मजा सिर्फ उसके दोनों बच्चों ने लिया जबकि वह और उसकी पत्नी एक बेटी के साथ न आने की वजह से पूरे समय तनाव में ही रहे।

अपनी बेटी को टूर पर साथ न ले जाने के निर्णय पर पति पत्नी को अपने रिश्तेदारों के तानों का भी शिकार होना पड़ा। वहीं दूसरी ओर बेटी ने स्कूल बदलने की भी मांग कर डाली क्योंकि टूर पर न जा पाने की वजह से उसके साथी छात्र छात्राएं उसका जमकर मजाक उड़ा रहे थे। यह सारी बाते शख्स द्वारा Reddit पर लिखी गई हैं।

सोशल मीडिया पर भी इस घटना को लेकर मिली जुली प्रतिक्रियाएं मिल रही है। कोई उनके विदेश टूर को सही निर्णय बता रहा है तो वहीं कोई कह रहा है कि चाहे कितना भी महंगा टूर पैकेज हो लेकिन अपने बच्चे को ऐसे छोड़कर नहीं जाया जा सकता है।

Posted By: Neeraj Vyas