पूर्णिया। बिहार के पूर्णिया जिले के धमदाहा में चित्रहार (लड़कियों का नाच-गान) चलाने वाले सनाउल्ला उर्फ नेताजी के खिलाफ शादी की आड़ में मानव तस्करी करने का मामला दर्ज किया गया।

वह 55 की उम्र में अब तक 50 से अधिक शादियां कर चुका है। शादी के बाद लड़कियों को देह मंडी में बेच देता है। इस वर्ष भी उसने धमदाहा में एक गरीब युवती से शादी रचाई है। लड़कियों को फांसने के लिए उसके एक दर्जन से अधिक एजेंट सक्रिय हैं।

पुलिस के अनुसार, सनाउल्ला नेपाल, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश व झारखंड की कई लड़कियों को अपने जाल में फंसा चुका है। वह चित्रहार एवं थियेटर में भी इन लड़कियों की सप्लाई करता है। उसके साथ चित्रहार में काम करने वाली नर्तकी चांदनी ने कई खुलासे किए और अपने साथ छेड़छाड़ का भी आरोप लगाया।

नृतकी ने बताया कि सनाउल्ला हर साल एक-दो शादियां रचाता है। इसके बाद उन्हें बेच देता या प्रदेश के विभिन्न थियेटर में सप्लाई कर देता। इन्हें नाचने से लेकर देह व्यापार के धंधे में धकेला जाता है।

सहायक पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने बताया कि नर्तकी के बयान पर मामला दर्ज कर आरोपी सनाउल्ला की तलाश की जा रही है। उसके एजेंटों के बारे में भी जानकारी ली जा रही है।

Posted By: