हेलमेट में सांप घुसा हो और उसे पहनकर ही 11 किलोमीटर तक कोई शख्स मोटरसाइकिल चलाए तो यह बात सुनने में थोड़ी अजीब लगेगी, लेकिन केरल में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां हेलमेट में घुसे सांप से अनजान एक आदमी 11 किलोमीटर तक बाइक चलता रहा, जब उसे इस बात की जानकारी लगी तो उसके होश उड़ गए। गनीमत रही कि सांप ने बाइक सवार को नहीं काटा। यह घटना केरल के एक शिक्षक के साथ घटी।यह घटना 5 फरवरी की बताई जा रही है। खबरों के मुताबिक संस्कृत शिक्षक के ए रंजीत इस बात से अनजान थे कि उनके हेलमेट में एक जहरीला सांप घुस गया है। ऐसे में उन्होंने 11 किलोमीटर तक अपनी मोटर साइकिल भी चला ली थी।

रंजीत कनडांड में स्थित सेंट मैरी हाई स्कूल में पढ़ाने के लिए सुबह घर से निकले थे। स्कूल में क्लास लेने के बाद रंजीत एक अन्य स्कूल में पढ़ाने के लिए निकले थे जो उनके कनडांड स्कूल से 6 किलोमीटर दूर है। दूसरे स्कूल में पहुंचने के बाद हेलमेट उतारने के दौरान अचानक रंजीत की नजर सांप पर पड़ी, जिसके बाद उसे हेलमेट के अंदर ही मार दिया गया।

इसके बाद रंजीत के साथ शिक्षक उन्हें अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टर्स द्वारा उनका पूरा मेडिकल चेकअप किया गया। राहत वाली बात रही कि डॉक्टर्स ने बताया कि रंजीत को सांप ने नहीं काटा है।

रंजीत के मुताबिक संभवत: सांप उनके घर के नजदीक बने तालाब में से आया। उन्होंने कहा कि हेलमेट लगाने के दौरान उन्हें किसी भी तरह की अजीब चीज का अहसास नहीं हुआ था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हॉस्पिटल से डिस्चार्ज होने के बाद रंजीत ने हेलमेट को आग के हवाले कर दिया।

बता दें कि केरल में मोटर साइकिल और कारों में सांपों का मिलना आम बात है लेकिन हेलमेट में सांप मिलने की इस घटना ने सभी को चौंका दिया।

Posted By: Neeraj Vyas

fantasy cricket
fantasy cricket