नई दिल्ली। अक्सर राजनेताओं को पसंद करने वाले और विरोध करने वाले उनके करीब जाकर अपनी बात कहने की कोशिश करते हैं। ऐसे में कईं बार उनकी सुरक्षा में भी सेंध लग जाती है। ऐसा ही एक मामला आज राजधानी दिल्ली में सामने आया है जहां एक शख्स आचनक केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के काफिले के सामने आ गया। हालांकि, उसे पुलिस ने वक्त रहते हिरासत में लेते हुए रास्ते से हटा दिया लेकिन उसके बाद जो खुलासा हुआ है वो आपके यह सोचने पर मजबूर कर देगा कि आप हंसे या परिस्थिति पर चिंतन करें।

दरअसल, मंगलवार को संसद भवन के पास रक्षा मंत्री के काफिले के सामने एक शख्स आ गया। उस वजह से काफिला कुछ पलों के लिए रोकना पड़ा। हालांकि, वक्त रहते वहां मौजूद सुरक्षाबलों और पुलिसकर्मियों ने शख्स को हटा दिया। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर थाने ले जाया गया जहां उसने काफिले के सामने आने का जो कारण बताया वो अजीब था।

इस शख्स का कहना था कि वो आधार कार्ड में नाम बदलवाना चाहता था और इसके लिए उसे प्रदानमंत्री मोदी से मुलाकात करनी थी। जिस शख्स को पुलिस ने पकड़ा है उसकी पहचान उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के रहने वाले 35 वर्षीय विश्बर दास गुप्ता के रूप में हुई है। इस शख्स को मानसिक तौर पर अस्थिर बताया जा रहा है और इसके पिरजनों से संपर्क कर उन्हें थाने बुलाया गया। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

Posted By: Ajay Barve