अलीगढ़। भाजपा के सदस्यता अभियान में पत्नी के शामिल होने से नाराज कुछ लोगों ने उसके पति की जमकर पिटाई की। मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का है, जहां एक स्थानीय भाजपा नेता फरहीन मोहसिन की शिकायत पर पुलिस ने शिकायत दर्ज की है। मोहम्मद मोहसिन ने आरोप लगाया कि उन्हें मुस्लिम समाज के ही कुछ लोगों ने धमकी दी है कि और वह अपनी पत्नी को ट्रिपल तालक के खिलाफ बोलने से रोकें।

उन्होंने कहा कि मेरे कार्यालय के अंदर सात-आठ लोगों ने घुसकर मुझ पर हमला किया। उन्होंने कहा कि मेरी पत्नी को ट्रिपल तालक के बारे में कुछ भी नहीं बोलना चाहिए। उन्होंने धमकी दी कि वे मेरी पत्नी को भाजपा में काम नहीं करने देंगे। बताते चलें कि फरहीन मोहसिन अलीगढ़ में भाजपा की अल्पसंख्य इकाई की नेता हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अभिषेक ने कहा कि फरहीन मोहिन ने शिकायत दर्ज कराई कि कुछ लोगों ने उन्हें भाजपा सदस्यता अभियान में भाग लेने पर उन्हें धमकी दी और हिंसा की।

अभिषेक ने कहा कि पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और जरूरी कार्रवाई की जा रही है। फरहीन मोहसिन ने कहा कि उन्होंने भाजपा सदस्यता अभियान के तहत लोगों का नामांकन किया था। उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाओं की आकांक्षाएं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हैं। ट्रिपल तालाक बिल पास होने के बाद, हर मुस्लिम महिला भाजपा में शामिल होना चाहती है। उन्होंने कहा कि मेरे पड़ोस में कई रूढ़िवादी लोग यह नहीं देख सकते हैं कि उनकी महिलाएं घरों से बाहर निकलें।

फरहीन ने शिकायत में कहा है कि मुझे जान से मारने की धमकी मिली है। मुझे कहा गया है कि मैं अपना काम बंद कर दूं। मेरे पति पर भी हमला किया गया और हमारे साथ दुर्व्यवहार किया गया। यह घटना 8 अगस्त को हुई। बताते चलें कि एक अगस्त को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ट्रिपल तालक बिल को स्वीकृति दी थी, जिसके तहत तत्काल तलाक की प्रथा अपराध घोषित की गई है और ऐसा करने वाले को तीन साल तक जेल की सजा हो सकती है।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai