Mann Ki Baat 29 May 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो प्रोग्राम मन की बात को संबोधित किया। यह मासिक रेडियो कार्यक्रम का 89वां एपिसोड रहा। पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत स्टार्टअप से की और बताया कि किस तरह देश में स्टार्टअप फलफुल रहे हैं। यह काम कोरोना काल में और तेज हुआ है। पीएम ने कहा, इस महीने 5 तारीख को देश में Unicorn की संख्या 100 के आंकड़े तक पहुंच गई है। इन Unicorns का कुल valuation 330 billion dollar, यानी, 25 लाख करोड़ रुपयों से भी ज्यादा है। हमारे कुल Unicorn में से 44 पिछले साल बने थे। इस वर्ष के 3-4 महीने में ही 14 और नए Unicorn बन गए।

Mann Ki Baat 29 May 2022: पढ़िए संबोधन की बड़ी बातें

हमारे Unicorns diversifying हैं। ये e-commerce, Fin-Tech, Ed-Tech, Bio-Tech जैसे कई क्षेत्रों में काम कर रहे हैं। आज, भारत का Start-Up ecosystem सिर्फ बड़े शहरों तक ही सीमित नहीं है, छोटे-छोटे शहरों और कस्बों से भी entrepreneurs सामने आ रहे हैं।

Image

Image

Image

Image

Image

पढ़िए योग दिवस पर क्या बोले पीएम मोदी

Image

Image

ImageImage

Image

Image

ImageImage

Image

Image

Image

ImageImage

कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के पूरे नेटवर्क, आकाशवाणी समाचार की वेबसाइट और न्यूजएयर मोबाइल एप पर किया गया। इसे आकाशवाणी समाचार, डीडी न्यूज, पीएमओ और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के यूट्यूब चैनलों पर भी लाइव स्ट्रीम किया गया। आकाशवाणी हिंदी प्रसारण के तुरंत बाद क्षेत्रीय भाषाओं में कार्यक्रम का प्रसारण किया। क्षेत्रीय भाषा के संस्करणों को भी रात 8 बजे दोहराया जाएगा।

Image

Image

Image

Image

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close